IPL 2021: हर्षल पटेल ने रचा इतिहास, IPL में ऐसा करने वाले इकलौते गेंदबाज बने

IPL 2021: हर्षल पटेल (Harshal Patel) हैट्रिक से चूक गये लेकिन उनके पांच विकेट के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने शुक्रवार को यहां अच्छी वापसी करके मुंबई इंडियन्स (MI vs RCB) को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के उद्घाटन मैच में नौ विकेट पर 159 रन ही बनाने दिये, पटेल ने चार ओवर में 27 रन देकर पांच विकेट लिये जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

IPL 2021: हर्षल पटेल (Harshal Patel) हैट्रिक से चूक गये लेकिन उनके पांच विकेट के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने शुक्रवार को यहां अच्छी वापसी करके मुंबई इंडियन्स (MI vs RCB) को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के उद्घाटन मैच में नौ विकेट पर 159 रन ही बनाने दिये, पटेल ने चार ओवर में 27 रन देकर पांच विकेट लिये जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. मुंबई के खिलाफ किसी भी गेंदबाज का यह सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी विश्लेषण है. उनके अलावा मोहम्मद सिराज (चार ओवर 22 रन) और काइल जेमीसन (27 रन देकर एक) ने भी कसी गेंदबाजी की. 5 विकेट लेकर पटेल ने खास रिकॉर्ड भी बना दिया.

हर्षल पटेल आईपीएल के इतिहास में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 5 विकेट लेने वाले इकलौते गेंदबाज बन गए हैं. हर्षल ने हार्दिक पंड्या, ईशान किशन, क्रुणाल पंड्या, कायरन पोलार्ड और मार्को जेनसन जैसे बल्लेबाज को आउट कर अपना 5 विकेट हॉ़ल लेने का कारनामा कर दिखाया. बता दें कि आईपीएल ऑक्शन में हर्षल को आरसीबी ने 20 लाख रूपये में खरीदकर अपने टीम में शामिल किया था.

मुंबई की ओर से सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन (35 गेंदों पर 49, चार चौके, तीन छक्के) तथा सूर्यकुमार यादव (23 गेंदों पर 31, चार चौके, एक छक्का) ने दूसरे विकेट के लिये 70 रन जोड़कर मुंबई को बड़े स्कोर की तरफ अग्रसर किया, लेकिन आरसीबी के गेंदबाजों ने इसके बाद क्षेत्ररक्षकों से मदद न मिलने के बावजूद बल्लेबाजों को दबाव में रखा। आखिरी चार ओवरों में केवल 25 रन बने. पटेल ने पारी के अंतिम ओवर में केवल एक रन दिया और तीन विकेट लिये.

मुंबई ने टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए सहज शुरुआत की. कप्तान रोहित शर्मा (15 गेंदों पर 19) ने चौथे ओवर में गेंद संभालने वाले युजवेंद्र चहल (चार ओवर में 41 रन) पर छक्का लगाया लेकिन इसके तुरंत बाद लिन के साथ असमंजस में रहने के कारण वह रन आउट हो गये.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TL ML COPY
Link Copied