Ind vs Eng: तीसरे टी-20 में रोहित शर्मा की होगी वापसी? सीरीज में बढ़त बनाने के इरादे के साथ उतरेगी विराट सेना

India Vs England 3rd T20: तीसरे टी-20 में भारतीय टीम आत्मविश्वास के साथ मैदान पर उतरेगी, प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना काफी कम है. लेकिन फैन्स रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को खेलते हुए देखना चाहते हैं.

Ind vs Eng 3rd T20: दूसरे मैच में शानदार जीत के बाद सीरीज में बराबरी करने से आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय टीम उन्मुक्त और बेखौफ बल्लेबाजी के अपने नये फलसफे पर मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में भी अमल करेगी. टी20 सीरीज के पहले मैच में आठ विकेट से शर्मनाक हार झेलने के बाद भारत ने दूसरे मैच में सात विकेट से जीत दर्ज करके पांच मैचों की श्रृंखला में 1 . 1 से बराबरी की. विराट कोहली (Virat Kohli) और उनकी टीम दूसरे मैच में हर विभाग में बेहतर प्रदर्शन करने में कामयाब रही । ईशान किशन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण के साथ 32 गेंद में 56 रन बनाकर भारत को बेखौफ और उन्मुक्त बल्लेबाजी के नये फलसफे पर अमल करते रहने का हौसला दिया. केएल राहुल के पहले ही ओवर में आउट होने के बावजूद किशन ने तनिक भी विचलित हुए बिना पहली ही गेंद पर जोफ्राा आर्चर को चौका लगाकर भारतीय टीम के तेवर जाहिर कर दिये. इसके अलावा पिछली पांच पारियों में से तीन में खाता भी नहीं खोल सके कप्तान कोहली के फॉर्म में लौटने से मेजबान टीम का आत्मविश्वास बढा.

गेंदबाजों ने इंग्लैंड को 164 रन पर रोककर अपने काम को बखूबी अंजाम दिया. हार्दिक पंड्या ने लंबे समय बाद चार ओवर डाले और इससे भारत को अतिरिक्त बल्लेबाज को लेकर उतरने की सहूलियत मिली. भारत को ऋषभ पंत से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है जिन्हें बल्लेबाजी क्रम में श्रेयस अय्यर से ऊपर चौथे नंबर पर भेजा गया है. पंत दोनों पारियों में अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल सके.

भारतीय टीम विजयी एकादश में बदलाव नहीं करना चाहेगी हालांकि नियमित सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की दो मैचों में आराम के बाद वापसी संभव है. ऐसे में केएल राहुल को उनके लिये जगह बनानी होगी जो दोनों पारियों में नाकाम रहे. भारत का लक्ष्य अक्टूबर में अपनी मेजबानी में होने वाले टी20 विश्व कप के लिये सही संयोजन तलाशना है. दूसरी ओर चोट के कारण यह मैच नहीं खेल सके मार्क वुड की गैर मौजूदगी में इंग्लैंड का आक्रमण प्रभावी नहीं लगा. कप्तान इयोन मोर्गन ने हालांकि कहा कि वह अगला मैच खेलेंगे. सलामी बल्लेबाज जैसन रॉय दोनों पारियों में फॉर्म में लगे लेकिन अर्धशतक से चूक गए. वह अगले मैच में बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied