विराट कोहली 0 पर हुए आउट, उत्तराखंड पुलिस बोली- हेलमेट लगाना ही काफी नहीं!

विराट कोहली का टेस्ट सीरीज के बाद टी-20 में भी खराब फॉर्म जारी है. वह इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में बिना खाता खोले आउट हो गए. विराट कोहली कोआदिल रशीद ने क्रिस जॉर्डन के हाथों कैच आउट कराया.

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का टेस्ट सीरीज के बाद टी-20 में भी खराब फॉर्म जारी है. वह इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में बिना खाता खोले आउट हो गए. विराट कोहली को आदिल रशीद ने क्रिस जॉर्डन के हाथों कैच आउट कराया. यह इंटरनेशनल क्रिकेट में 28वां मौका है, जब कोहली खाता नहीं खोल सके. कोहली के शून्य पर आउट होने पर उत्तराखंड पुलिस ने एक ट्वीट किया है.

उत्तराखंड पुलिस ने ट्वीट में लिखा कि हेलमेट लगाना ही काफी नहीं है. पूरे होशोहवास में गाड़ी चलाना जरूरी है. वरना कोहली की तरह आप भी जीरो पर आउट हो सकते बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के पहले मैच में भारत के बल्लेबाजों ने खराब प्रदर्शन किया. अर्धशतक जड़ने वाले श्रेयस अय्यर के अलावा भारत का कोई बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका और सात विकेट पर 124 रन ही बना सकी.

जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी के कप्तान इयोन मॉर्गन के फैसले को सही साबित कर दिखाया. पिच से मिल रही अतिरिक्त उछाल का दोनों ने भरपूर फायदा उठाया. ऐसी पिच पर जब संयम से खेलने की जरूरत थी, भारत के अधिकांश बल्लेबाज गैर जिम्मेदाराना शॉट खेलकर आउट हुए.

अय्यर ने हालांकि तेजी से पिच के अनुकूल ढलते हुए टीम को सौ रन के पार पहुंचाया. उन्होंने 48 गेंदों की पारी में 8 चौके और एक छक्का जड़ा जो टी20 में उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी है. वह आखिरी ओवर में आउट हुए.

कोहली ने तोड़ा गांगुली का अनचाहा रिकॉर्ड 

विराट कोहली ने सबसे अधिक बार शून्य पर आउट होने का सौरव गांगुली का अनचाहा रेकॉर्ड भी तोड़ दिया है.  सौरव का अनचाहा रेकॉर्ड भी तोड़ दिया है.  सौरव गांगुली इंटरनेशनल क्रिकेट में कप्तान के तौर पर 13 बार शून्य पर आउट हुए थे, जबकि विराट आज 14वीं बार हुए. ओवर ओवरऑल देखा जाए तो इंटरनेशलल क्रिकेट में सबसे अधिक बार शून्य पर आउट होने का भारतीय रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है.  वह 34 बार आउट हुए हैं, जबकि वीरेंद्र सहवाग 31, सौरभ गांगुली 29 और विराट कोहली 28 बार खाता नहीं खोल सके.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied