IND vs ENG T20I सीरीज: जानें पूरा शेड्यूल, कब और किस समय होंगे मुकाबले, कहां पर होगा Live Telecast

India vs England T20I Series: टेस्ट सीरीज में जीत के बाद भारतीय टीम अब इंग्लैंड के खिलाफ 5 टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी. टी-20 वर्ल्ड कप को देखते हुए यह सीरीज दोनों टीमों के लिए काफी अहम होने वाला है

India vs England T20I Series: टेस्ट सीरीज में जीत के बाद भारतीय टीम अब इंग्लैंड के खिलाफ 5 टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी. टी-20 वर्ल्ड कप को देखते हुए यह सीरीज दोनों टीमों के लिए काफी अहम होने वाला है. भारतीय टीम इस टी-20 सीरीज में उन खिलाड़ियों को आजमाना चाहेगा जिसे टी-20 वर्ल्ड की टीम में शामिल किया जा सके. ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज सूर्यकुमार यादव, वाशिंगटन सुंदर और इशान किशन जैसे खिलाड़ियों के लिए काफी अहम है. टी-20 सीरीज के सारे मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में खेले जाएंगे. टी-20 सीरीज का पहला मैच 12 मार्च को खेला जाएगा. वहीं, दूसरा मैच 14 मार्च को खेला जाएगा.

सीरीज का तीसरा मैच 16 मार्च, चौथा 18 मार्च और आखिरी मुकाबला 20 मार्च को खेला जाएगा. टी-20 सीरीज के सभी मैच डे-नाइट होंगे. सभी मैच भारत के समयानुसार शाम 7 बजे से खेले जाएंगे. भले ही भारतीय टीम टेस्ट सीरीज जीतने में सफल रही और एक तरफे मुकाबले में सीरीज जीतने में सफल रही, लेकिन टी-20 सीरीज में कहानी बिल्कुल अलग होगी.

टी-20 सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम बिल्कुल बदल गई है. इयोन मॉर्गेन की कप्तानी में इंग्लिश टीम टी-20 में भारतीय टीम को बराबरी का टक्कर देगी. टी-20 में दोनों टीमों के बीच 14 मैच हुए हैं जिसमें से 7 मैच में भारत को और 7 मैच में इंग्लैंड को जीत मिली है.

आखिरी 5 टी-20 मैचों में भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार परफॉर्मेंस किया है और 4 मैचों में जीत हासिल की थी. आखिरी टी-20 मैच दोनों टीमों के बीच 8 जुलाई 2018 को हुआ था जिसमें भारतीय टीम ने जीत हासिल की थी. रोहित शर्मा ने उस मैच में शानदार 100 रनों की पारी खेली थी. फैन्स एक बार फिर हिट मैन ने टी-20 सीरीज में तूफानी बल्लेबाजी की उम्मीद कर रहें होंगे.

मैच का समय

भारतीय समयानुसार सारे मैच शाम 7 बजे से शुरू होंगे.

लाइव टेलीकास्ट (Live telecast)

मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स पर होगा और साथ ही ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हॉट स्टार ऐप और जियो ऐप पर होगा.

भारतीय टीम:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी. नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर.

इंग्लैंड टीम:

इयोन मॉर्गन (कप्तान), मोईन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, सैम करन, टॉम करन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल रशीद, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टॉपले, मार्क वुड


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied