IPL 2021 Schedule: जानिए कब और किस दिन से शुरू होगा IPL, कब खेला जाएगा फाइनल- तारीख आई सामने

IPL 2021 Scheduled: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के आगामी सत्र का आगाज इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के खत्म होने के 12 दिनों बाद नौ अप्रैल से होगा.

IPL 202 Scheduled: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के आगामी सत्र का आगाज इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के खत्म होने के 12 दिनों बाद नौ अप्रैल से होगा. यह जानकारी भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के एक सूत्र ने शनिवार को दी. इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला का तीसरा और आखिरी मैच पुणे में 28 मार्च को खेला जाएगा. इस लोकप्रिय टी20 लीग की अवधि भारत के अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए तय की गयी है. बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘ हमने अनंतिम रूप से निर्णय लिया है कि आईपीएल नौ अप्रैल से शुरू होगा और 30 मई को समाप्त होगा.

सत्र ने बताया, ‘‘ अगले सप्ताह संचालन समिति की बैठक के दौरान तारीखों और स्थानों को औपचारिक मंजूरी मिल जाएगी. कोविड-19 महामारी (COVID-19) के प्रभाव को कम करने के लिए बीसीसीआई ने मौजूदा परिस्थितियों में आईपीएल मैचों को पांच शहरों चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरु, दिल्ली और अहमदाबाद में आयोजित करने का निर्णय लिया है.

मुंबई शहर को मैचों की मेजबानी के लिए मंजूरी लेनी होगी क्योंकि महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़े है. चेन्नई और कोलकाता को मैचों का आवंटन अगले कुछ सप्ताहों में होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए किया जाएगा.

आईपीएल के पिछले 2020 सत्र को यूएई में बायो बबल में आयोजित किया गया था जिसे मुंबई इंडियन्स (MI) ने जीता था. भारतीय टीम के विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल्स (WTC) के लिए क्वालीफाई करने के कारण इस साल भारत में जून में प्रस्तावित एशिया कप को रद्द कर दिया गया है.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied