Ind v Eng 4Th Test: ऋषभ पंत के ये दो शॉट बने आम से लेकर खास तक चर्चा का विषय, फैंस बोले कि...

India vs England 4Th Test: पंत की पारी की खास बात यह रही कि उन्होंने टीम की जरूरत के हिसाब से बल्लेबाजी की. तकरीब शुरुआती साठ रन के दौरान पंत ने अपने नैसर्गिक स्वभाव के विपरीत जरूरत दिखाते हुए टिक कर बल्लेबाजी की. और जैसे ही भारत ने इंग्लैंड के स्कोर 205 रन को पार किया, वैसे ही पंत का बल्ला मुखर होता गया.

नई दिल्ली: इसमें दो राय नहीं कि इंग्लैंड के खिलाफ नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेले जा रहे चौथे और आखिरी टेस्ट के दूसरे दिन का आकर्षण लेफ्टी बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) रहे. पंत ने बेहतरीन शतक से भारत को उबारते हुए न केवल इग्लैंड की बढ़त से बाहर निकाला, बल्कि भारत को अच्छी बढ़त का मार्ग भी प्रशस्त किया. पंत ने 118 गेंदों पर 13 चौकों और 2 छक्कों से 101 रन बनाए. और पारी के दौरान ही जब एक छक्का जड़ा, तो फैंस ने ऋषभ (Rishabh Pant) को वीरेंद्र सहवाग करार दिया. पंत की पारी की खास बात यह रही कि उन्होंने टीम की जरूरत के हिसाब से बल्लेबाजी की. तकरीब शुरुआती साठ रन के दौरान पंत ने अपने नैसर्गिक स्वभाव के विपरीत जरूरत दिखाते हुए टिक कर बल्लेबाजी की. और जैसे ही भारत ने इंग्लैंड के स्कोर 205 रन को पार किया, वैसे ही पंत का बल्ला मुखर होता गया.

लेकिन पंत ने रौद्र रूप धारण किया दूसरी नयी गेंद के साथ. एंडरसन 81वां ओवर लेकर आए, तो पहली ही गेंद पर पंत ने कदमों का इस्तेमाल कर उन्हें लांगऑन के ऊपर से बाउंड्री के पार पहुंचा दिया. लेकिन पूरी पारी के दौरान सबसे ज्यादा चर्चा बटोरी दो शॉटों ने और एक शॉट के पूर्व दिग्गज कायल हुए, तो दूसरे शॉट से प्रशंसक

एंडरसन सके ठीक अगले ओवर यानि 83वें ओवर की पहली ही गेंद पर पंत ने रिवर्स स्वीप शॉट लगाते हुए सभी को हैरान कर दर दिया. एंडरसन ने भी नहीं सोचा होगा कि पंत उनके खिलाफ नयी गेंद पर रिवर्स स्वीप लगाएंगे.

और इसके बाद जब 84वां ओवर लेकर कप्तान जो. रूट आए, तो पंत 94 रन पर थे. और उन्होंने स्कवॉयर लेग के ऊपर से स्लॉग स्वीप से छक्का जड़कर करियर का तीसरा शतक पूरा किया. छक्के से शतक पूरा करते हुए पंत सोशल मीडया पर ट्रेंड करने लगे और फैंस ने उन्हें अगला वीरेंद्र सहवाग तक करार दिया. वजह हमें आपको बताने की जरूरत नहीं. निश्चित ही, हालिया समय में पंत ने ऐसे समय दो बेहतरीन पारियां खेली, जिनसे उनका कद ऊंचा हुआ है. चलिए ऋषभ के साहसी शॉट पर दिग्गजों का रिएक्शन भी देख लीजिए:

पंत के छक्के ने फैंस को सहवाग की याद दिला दी

सहवाग से पंत को जोड़कर देखने वाली प्रतिक्रिया की संख्या बड़ी रही


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied