हार्दिक पांड्या ने भारत के लिए रचा इतिहास, वनडे क्रिकेट में बनाया बड़ा रिकॉर्ड

India vs Australia 1st ODI मैच में मेहमान टीम की हालत खराब थी। मयंक अग्रवाल, कप्तान विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल आउट हो चुके थे। इसके बाद नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने आए हार्दिक पांड्या ने बल्लेबाजी की जिम्मेदारी संभाली। हार्दिक पांड्या ने न सिर्फ शिखर धवन के साथ पारी को आगे बढ़ाया, बल्कि तूफानी अर्धशतक भी जड़ा। इसी दौरान उन्होंने भारत के लिए एक इतिहास भी रच दिया।

बीते काफी समय से हार्दिक पांड्या ऑलराउंडर की भूमिका में नहीं हैं, लेकिन एक फिनिशर के तौर पर दमदार नजर आ रहे हैं। उनकी फॉर्म आइपीएल 2020 में भी देखी गई थी और उसी फॉर्म का नजारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में देखने को मिला। इस मैच में हार्दिक पांड्या ने महज 31 गेंदों में 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से अर्धशतक पूरा किया। इसी दौरान उन्होंने जैसे ही पारी का 48वां रन बनाया तो एक इतिहास भी अपने नाम कर लिया।

दरअसल, हार्दिक पांड्या वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे कम गेंदों में 1000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में पांड्या ने केदार जाधव को पीछे छोड़ा है। हालांकि, वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे कम गेंदों में 1000 रन पूरे करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल के नाम है, जिन्होंने 767 गेंदों में एकदिवसीय क्रिकेट में 1000 रन पूरे किए थे, जबकि हार्दिक ने 857 गेंदों में ये कमाल किया है।


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied