ICC Test Ranking: रोहित शर्मा ने हासिल की करियर की बेस्ट रैंकिंग, तो अक्षर पटेल ने लगायी इतनी लंबी छलांग

Ind vs Eng: अश्विन अभी तक तीन टेस्ट मैचों में 24 विकेट चटकाकर सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर बने हुए हैं, तो रोहित शर्मा इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के बाद सीरीज में सबसे ज्यादा और भारत की तरफ से बेस्ट स्कोरर बने हुए हैं. रोहित ने 2 मैचों की छह पारियों में 59.20 के औसत से 296 रन बनाए हैं

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच अभी खेला जाना बाकी है, लेकिन आईसीसी रैंकिंग (ICC Ranking) में भारतीय दिग्गजों ने अपना झंडा गाड़ दिया है. सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट ले चुके रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने दुनिया के बेस्ट बॉलरों की सूची में चार पायदान की छलांग लगायी है, तो वहीं रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने टेस्ट करियर की सर्वश्रेष्ठ पायदान हासिल की है. बता दें कि जहां अश्विन अभी तक तीन टेस्ट मैचों में 24 विकेट चटकाकर सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर बने हुए हैं, तो रोहित शर्मा इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के बाद सीरीज में सबसे ज्यादा और भारत की तरफ से बेस्ट स्कोरर बने हुए हैं. रोहित ने 2 मैचों की छह पारियों में 59.20 के औसत से 296 रन बनाए हैं.

रविचंद्रन अश्विन ने तीसरे टेस्ट में रिकॉर्ड भी बनाया और इस ऑफ स्पिनर ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टेस्ट 400 विकेट लेने का रिकॉर्ड भी बनाया. अश्विन ने तीसरे टेस्ट में सात विकेट चटकाए थे और इस प्रदर्शन से अश्विन रैंकिंग में दुनिया के नंबर तीन गेंदबाज बन गए, तो रोहित शर्मा अब दुनिया के नंबर आठ बल्लेबाज बन गए हैं. रोहित शर्मा शीर्ष दस में जगह बनाने वाले विराट और पुजारा के बाद तीसरे बल्लेबाज हैं.

वैसे न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन नंबर एक बल्लेबाज की पोजीशन पर बरकार हैं, तो बॉलिंग में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस को भी कोई दूसरा गेंदबाज नंबर-1 पायदान से नहीं डिगा सका है. बहरहाल गेंदबाजी में सबसे लंबी छलांग लगायी है लेफ्टआर्म स्पिनर अक्षर पटेल ने. अक्षर पटेल पूरे तीस पायदान की छलांग लगाते हुए दुनिया के 38वें नंबर के गेंदबाज बन गए हैं. वहीं पिछले मैचों में गेंदबाजी का ज्यादा मौका हासिल न करने वाले जसप्रीत बुमराह और स्टुअर्ट ब्रॉड एक-एक पायदान फिसल गए हैं.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied