Ind vs Eng: क्या चेतेश्वर पुजारा करेंगे अमित शाह की यह इच्छा पूरी, गृह मंत्री बोले कि...

Ind vs Eng 3rd Test: कुल मिलाकर अमित शाह की बतौर क्रिकेट प्रशासक भी शानदार यादें रही हैं. और लंबे समय बाद शाह तीसरे टेस्ट से पहले स्टेडियम के उदघाटन के मौके पर फिर से क्रिकेट ग्राउंड पर लौटे. शाह ने अपनी स्पीच के दौरान कई बातें की और इस दौरान उन्होंने चेतेश्वर पुजारा को खास तौर पर शुभकामनाएं भी दी. शाह ने कहा कि यह स्टेडियम श्रीनाथ के लिए बहुत ही यादगार रहा है.

अहमदाबाद: इंग्लैंड के खिलाफ बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी (Narendra Modi Stadium) स्टेडियम में शुरू हुआ तीसरा टेस्ट कई पहलुओं से याद किया जाएगा. उदाहरण के तौर पर स्टेडियम का नाम सरदार पटेल से नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हो गया. वहीं, ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) के लिए यह सौवां टेस्ट है, तो कौन जानता है कि टीम विराट (Virat Kohli) जीत के साथ ही इस टेस्ट को और यादगार बना दे. वहीं, तीसरा टेस्ट में अगर चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) उस कारनामे को अंजाम दे देते हैं, जिसकी कामना देस के गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने की है, तो बाकी बेहतरीन और यादगार पहलुओं में एक और सुनहरा पहलू और जुड़ जाएगा. बता दें कि अमित शाह ने अहमदाबाद में बहुत ज्यादा क्रिकेट देखा है और वह गुजरात क्रिकेट के बेहतरीन प्रशासकों में से एक भी रहे हैं. शाह साल 2009 में जीसीए के उपाध्यक्ष थे और मोदी के बाद जगह खाली हुई, तो वह 2014 में जीसीए के अध्यक्ष भी बने.

कुल मिलाकर अमित शाह की बतौर क्रिकेट प्रशासक भी शानदार यादें रही हैं. और लंबे समय बाद शाह तीसरे टेस्ट से पहले स्टेडियम के उदघाटन के मौके पर फिर से क्रिकेट ग्राउंड पर लौटे. शाह ने अपनी स्पीच के दौरान कई बातें की और इस दौरान उन्होंने चेतेश्वर पुजारा को खास तौर पर शुभकामनाएं भी दी. शाह ने कहा कि यह स्टेडियम श्रीनाथ के लिए बहुत ही यादगार रहा है. श्री ने इस मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छह विकेट लिए थे, तो कपिल देव ने रिचर्ड हेडली के विकेटों का रिकॉर्ड भी इसी मैदान पर तोड़ा था. शाह ने गावस्कर का जिक्र करते हुए भी कहा कि सनी ने अपने 10,000 टेस्ट रन भी इसी मैदान पर पूरे किए थे, तो तेंदुलकर ने वनडे में अपने 18,000 और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 20 साल का जश्न भी इसी मैदान पर मनाया था.

शाह ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम के उदघाटन के मौक पर कहा कि मेरी कामना है कि चेतेश्वर पुजारा इस मैदान पर दोहरा शतक जड़ें और भारत को इंग्लैंड के खिलाफ जीत दिलाने में मदद करें. जीसीए पुजारा की घरेलू एसोसिएशन है और इस मैदान पर उन्होंने घरेलू क्रिकेट में रनों का अच्छा-खासा अंबार लगाया है. अब देखने की बात यह होगी कि चेतेश्वर पुजारा अमित शाह की अपील पर बैटिंग पिच पर कैसे रिएक्ट करते हैं.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied