INDvsENG: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को लेकर क्या बोले ईशांत शर्मा

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में कल से शुरू होगा। दोनों टीमें इस मैच को जीतने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं। यह डे-नाइट टेस्ट मैच पिंक बाॅल से खेला जाएगा। भारत के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा अगर इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच खेलते हैं तो यह उनका 100वां टेस्ट मैच होगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से भी यह मैच काफी अहम है। ईशांत ने कहा कि अगर भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई करती है तो यह उनके लिए विश्वकप खेलने जैसा होगा।

सोमवार को हुए वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में ईशांत शर्मा ने कहा, 'मैं एक ही फाॅर्मैट खेलता हूं। इसलिए यह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप मेरे लिए विश्व कप जैसा है। अगर हम फाइनल में पहुंचते हैं और फाइनल जीतते हैं तो यह विश्व कप जीतने जैसा होगा।' उन्होंने कहा, 'मैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 100वां टेस्ट मैच खेलना चाहता था। लेकिन कुछ चीजें हमारे कंट्रोल में नहीं होती हैं। जितना जल्दी आप उससे आगे बढ़ जाते हैं जीवन उतना शानदार हो जाता है। यही एक सबसे बड़ा पाठ मैंने सीखा है।'

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड पहले से ही पहुंच गया है। भारत अगर फाइनल में पहुंचना चाहता है तो उसे यह सीरीज 2-1 या फिर 3-1 से जीतना होगा। लेकिन अगर आने वाले मैचों में भारत को हार का सामना करना पड़ता है तो फाइनल में उसके पहुंचने की संभावनाएं कम होंगी।


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied