ICC ने नए अवॉर्ड्स देने का किया ऐलान, अश्विन और ऋषभ पंत महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार की दौड़ में

भारत के सीनियर आफ स्पिनर आर अश्विन (Ashwin) और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा हाल ही में स्थापित महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार की दौड़ में हैं.

भारत के सीनियर आफ स्पिनर आर अश्विन (Ashwin) और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा हाल ही में स्थापित महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार की दौड़ में हैं. अश्विन और पंत के अलावा भारत के मोहम्मद सिराज और टी नटराजन भी पुरस्कार की दौड़ में हैं. इन सभी ने आस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला में ऐतिहासिक जीत में अहम भूमिका निभाई थी. आईसीसी ने कहा कि पूरे वर्ष हर प्रारूप में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले महिला और पुरूष क्रिकेटरों को यह पुरस्कार दिया जायेगा. जनवरी महीने के लिये इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ, अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज, दक्षिण अफ्रीका के मरिजाने काप और नादिन डे क्लेर्क और पाकिस्तान की निदा डार भी दौड़ में हैं.

आईसीसी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि प्रशंसकों को हर महीने आनलाइन वोटिंग के लिये आमंत्रित किया गया है. आनलाइन वोट के अलावा एक स्वतंत्र आईसीसी वोटिंग अकादमी भी बनाई गई है जिसमे पूर्व खिलाड़ी, प्रसारक और पत्रकार शामिल होंगे. आईसीसी महाप्रबंधक ज्यौफ अलार्डिस ने कहा ,‘‘ आईसीसी महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार के जरिये प्रशंसकों से जुड़ने का सुनहरा अवसर मिलेगा जो अपने पसंदीदा क्रिकेटर के प्रदर्शन की इस रूप में सराहना कर सकेंगे. हर वर्ग के लिये तीन नामांकन आईसीसी की पुरस्कार नामांकन समिति तय करेगी.

वोटिंग अकादमी ईमेल से अपने वोट देगी जो कुल वोट का 90 प्रतिशत होगा. महीने के पहले दिन आईसीसी से रजिस्टर्ड प्रशंसक अपने वोट आईसीसी की वेबसाइट पर डाल सकेंगे जो कुल वोट का दस प्रतिशत होगा. विजेता की घोषणा महीने के दूसरे सोमवार को की जायेगी.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied