दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिये आस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, खराब परफॉर्मेंस के कारण यह खिलाड़ी बाहर..देखें पूरी टीम

क्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ आगामी सीरीज के लिये मैथ्यू वेड (Matthew Wade) की आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम से छुट्टी हो गई है. वेड को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलने वाली 19 सदस्यीय टीम में नहीं रखा गया लेकिन वह न्यूजीलैंड से टी20 सीरीज खेलने वाली टीम में हैं.

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ आगामी सीरीज के लिये मैथ्यू वेड (Matthew Wade) की आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम से छुट्टी हो गई है. वेड को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलने वाली 19 सदस्यीय टीम में नहीं रखा गया लेकिन वह न्यूजीलैंड से टी20 सीरीज खेलने वाली टीम में हैं. ये दौरे मार्च में होंगे हालांकि प्रस्तावित टेस्ट श्रृंखला की अभी पुष्टि नहीं हुई है. कप्तान टिम पेन (Tim Paine) के साथ रिजर्व विकेटकीपर के तौर पर एलेक्स कारी को रखा गया है. वहीं वेड की जगह ट्रेविस हेड को चुना गया जिन्हें भारत के खिलाफ ब्रिसबेन में अंतिम टेस्टमें नहीं चुना गया था. आरोन फिंच टी20 टीम के कप्तान होंगे.

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने बुधवार को कहा कि टेस्ट श्रृंखला के कार्यक्रम में बदलाव होने पर भी टी20 टीम नहीं बदली जायेगी. भारत ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज में आस्ट्रेलिया को 2 . 1 से हराया. वहीं दक्षिण अफ्रीका टीम पाकिस्तान में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है.

टिन पेन को कप्तान बनाए रखने पर राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने कहा कि पेन अभी भी कप्तानी के सही हकदार हैं. उन्होंने कहा, "टिम पेन भारत के खिलाफ सातवें नंबर पर बेहतरीन थे और एक बल्लेबाज, विकेटकीपर और कप्तान के रूप में टीम को देने के लिए उनके पास बहुत कुछ है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय टीम के प्रमुख बेन ओलिवर ने भी पेन को कप्तान बनाए रखने पर अपना समर्थन दिया. उन्होंने कहा, "टिम को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में टीम, कोच और बाकी सभी का समर्थन है और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज़ के परिणाम ने कुछ कम नहीं किया है."

आस्ट्रेलिया टीम :

टेस्ट :

टिम पेन (कप्तान), पैट कमिंस, सीन एबोट, एलेक्स कारी, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, मोइजेस हेनरिक्स, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, माइकल नसीर, जेम्स पैटिंसन, विल पुकोवस्की, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्क स्टीकेटी, मिशेल स्वेपसन, डेविड वॉर्नर

टी20 :

आरोन फिंच (कप्तान), मैथ्यू वेड, एश्टोन एगर, जैसन बेहरेनडोर्फ , मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, बेन मैकडारमोट, रिले मेरेडिथ, जोश फिलीप, जाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, डेनियल सैम्स, तनवीर संघा, डार्सी शॉर्ट, मार्कस स्टोइनिस, एश्टोन टर्नर, एंड्रयू टाय, एडम जाम्पा


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied