NZ vs PAK: आखिरी दिन के बचे थे 5 ओवर, फिर ऐसे मिली न्यूजीलैंड को जीत, सोशल मीडिया पर हो रही है तारीफ

NZ Vs PAK: न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को 101 रन से हरा दिया. जीत के साथ ही कीवी टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार टेस्ट रैंकिंग में पहले नंबर (No.1 Ranked Test Team) पर पहुंच गई है.

NZ Vs PAK: न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को 101 रन से हरा दिया. जीत के साथ ही कीवी टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार टेस्ट रैंकिंग में पहले नंबर (No.1 Ranked Test Team) के करीब पहुंच गई है. पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में 271 रन पर आउट हो गई. बता दें कि पहली पारी में न्यूजीलैंड ने 431 रन बनाए थे जिसके जवाब में पाकिस्तान 239 रन पर आउट हो गई थी. पहली पारी के आधार पर न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ 192 रन की बढ़त हासिल की थी. इसके बाद न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी 180 रन बनाकर घोषित कर दी थी. इसके बाद पाकिस्तान को टेस्ट जीतने के लिए 373 रन का टारगेट मिला था.

पाकिस्तान की टीम ने दूसरी पारी में संघर्ष दिखाया लेकिन अपनी हार नहीं टाल सके, दूसरी पारी में पाकिस्तान 271 रन पर ऑलआउट हो गई. दरअसल टेस्ट मैच के आखिरी दिन 5 ओवर का खेल शेष था और पाकिस्तान की आखिरी जोड़ी मैदान पर थी. लेकिन सैंटनर ने नसीम शाह को आउट कर न्यूजीलैंड को शानदार जीत दिला दी. पाकिस्तान की आखिरी जोड़ी ने काफी शानदार बल्लेबाजी की और एक समय ऐसा भी आय़ा था जब लग रहा था कि मैच ड्रा पर खत्म हो जाएगा.

नसीम शाह और शाहिन अफरीदी ने मिलकर आखिर के 46 गेंद खेले लेकिन 47वें गेंद पर सैंटनर ने शाह को आउट कर पाकिस्तान की दूसरी पारी सिमेट दी. आखिरी दिन 4.3 ओवर का खेल शेष रहते न्यूजीलैंड ने जीत दर्ज कर पाकिस्तान को 101 रन से पटखनी दी.


Download our App for more Tips and Tricks

SHARE

FB TW TW TL ML COPY
Link Copied