Header Ad

ENG vs PAK: इंग्लैंड के युवा गेंदबाज Rehan Ahmad ने डेब्यू में रचा इतिहास, तोड़ा पैट कमिंस का रिकॉर्ड

By Kaif - December 19, 2022 06:40 PM

Image Source: England Cricket Twitter

पाकिस्तान के खिलाफ कराची टेस्ट में डेब्यू करने वाले रेहान अहमद ने अपने पहले ही मैच में कमाल कर दिया है। लेग स्पिनर रेहान ने पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू मैच में पांच विकेट लेने का कारनामा कर दिया है।

Youngest English cricketer to take 5 wickets in debut match

18 साल और 126 दिनों की उम्र में, रेहान (Rehan Ahmad) टेस्ट इतिहास में डेब्यू पर पांच विकेट लेने वाले सबसे कम उम्र के गेंदबाज बन गए। लेग स्पिनर ने पैट कमिंस के रिकॉर्ड को तोड़ दिया, जब उन्होंने कराची टेस्ट के तीसरे दिन अपना पांचवां विकेट लिया।

बाबर आज़म और सऊद शकील पाकिस्तान के लिए एक अच्छी साझेदारी कर रहे थे, जब रेहान ने आजम, मोहम्मद रिजवान और शकील के विकेटों के साथ छह ओवरों में इंग्लैंड की तरफ मजबूती से बढ़त बना ली।

Also Read: Pakistan vs England Full Scorecard

Possible11

Image Source: England Cricket Twitter

बाबर आजम और सउद शकील चौथे विकेट के लिए अच्छी साझेदारी कर रहे थे, जब रेहान (Rehan Ahmad) ने बाबर को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। 6 ओवर के भीतर उन्होंने बाबर, मोहम्मद रिजवान और सउद शकील का विकेट लेकर इंग्लैंड टीम की स्थिति मजबूत कर दी।

इन तीन विकेट के अलावा रेहान (Rehan Ahmad) ने मोहम्मद वसीम और आगा सलमान का विकेट हासिल किया। उनकी इसी शानदार गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान की टीम केवल 216 रन बनाकर आउट हो गई और इंग्लैंड को 167 रन का छोटा सा लक्ष्य मिला।

IND vs ENG

मैच की बात करें को 167 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 17 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 112 रन बना लिए हैं। सीरीज में पहले ही 2-0 की बढ़त ले चुकी इंग्लैंड टीम को क्लीन स्वीप करने के लिए अब केवल 55 रन की दरकार है। इंग्लैंड ने पहला टेस्ट 74 रन से जबकि दूसरा टेस्ट 26 रन से जीता था। इंग्लैंड टीम 17 साल बाद टेस्ट के लिए पाकिस्तान की धरती पर हैं।

Also Read: FIFA World Cup: फुटबॉल फाइनल मैच का मजा लेती हुए टीम इंडिया, BCCI ने साझा की तस्वीरें


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store