Header Ad

WPL 2023: मिलिए WPL 2023 की नीलामी की नीलामीकर्ता मल्लिका सागर आडवाणी से

By Rohit - February 14, 2023 02:13 AM

2023 महिला प्रीमियर लीग(डब्ल्यूपीएल) नीलामी भारत, भारतीय क्रिकेट और दुनिया भर में महिलाओं के खेल के लिए एक लाल अक्षर वाला दिन होगा। लीग के उद्घाटन सत्र से पहले दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के लिए बोली की जंग भारत और दुनिया भर की महिला क्रिकेटरों के लिए कभी न देखी गई कमाई लाने का वादा करती है।

Also Read: Best Online Cricket Betting Sites In India

2023 WPL की नीलामी सोमवार (13 फरवरी) को मुंबई के Jio कन्वेंशन सेंटर में होगी और इसमें एक भारतीय नीलामीकर्ता भी होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने ऐतिहासिक नीलामी युद्ध का संचालन करने के लिए एक महिला नीलामकर्ता मल्लिला सागर को शामिल किया है।

बीसीसीआई ने मेगा इवेंट के लिए अनुभवी नीलामीकर्ता मल्लिका सागर आडवाणी की सेवाओं को नियुक्त किया।

यह पहली बार है जब किसी महिला नीलामीकर्ता को भारत में एक बड़ी क्रिकेट नीलामी की देखरेख के लिए नियुक्त किया गया है। WPL नीलामी एक रोमांचक अवसर होने जा रहा है, जिसमें देश की शीर्ष महिला क्रिकेट खिलाड़ी सबसे बड़ी बोली के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही हैं।

कौन हैं मल्लिका सागर?

मल्लिका सागर आधुनिक और समकालीन भारतीय कला के लिए मुंबई स्थित कला संग्राहक हैं और आर्ट इंडिया कंसल्टेंट्स फर्म में भागीदार हैं। मल्लिका एक अनुभवी नीलामीकर्ता हैं जो नियमित रूप से मुंबई स्थित कला नीलामी घर पुंडोल्स में नीलामी आयोजित करती हैं।

Also Read: How to win money from Possible 11

हालांकि यह पहली बार नहीं है जब मल्लिका किसी स्पोर्ट्स ऑक्शन को देख रही होंगी। वह प्रो कबड्डी लीग 2021 की नीलामी की नीलामीकर्ता थीं।

उद्घाटन आईपीएल नीलामी के बाद से, अंतरराष्ट्रीय नीलामीकर्ता रिचर्ड मैडली और ह्यूग एडमीड्स 2022 आईपीएल नीलामी में चारु शर्मा के साथ नीलामी का हिस्सा रहे हैं।

डब्ल्यूपीएल नीलामी का विवरण

पांचों टीमों को 12 करोड़ रुपये का पर्स होगा, जिसमें उनका न्यूनतम खर्च 9 करोड़ होना चाहिए। टीमों में न्यूनतम 15 और अधिकतम 18 खिलाड़ियों और अधिकतम 6 विदेशी खिलाड़ियों की जरूरत होगी। Jio वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर, मुंबई में 448 खिलाड़ियों की बोली WPL नीलामी के लिए लगेगी।

प्रत्येक टीम में न्यूनतम 15 खिलाड़ियों को हिस्सा लेने की जरूरत होगी, जबकि न्यूनतम स्क्वाड खर्च 9 करोड़ होने चाहिए। 12 करोड़ का पर्स उनके पास होगा, जिसमें प्रत्येक पक्ष को केवल 6 विदेशी खिलाड़ियों को खरीदने की अनुमति होगी।

Also Read: Best Dream11 Prediction Telegram channel


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store