Header Ad

IND vs AUS Test Match: धर्मशाला की बजाय इंदौर में होगा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट

By Kaif - February 13, 2023 10:49 AM

Image Source: BCCI Twitter

The third Test between IND vs AUS will be held in Indore instead of Dharamshala.

IND vs AUS Test Match, भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्‍ट को इंदौर शिफ्ट कर दिया गया है। पहले यह मुकाबला धर्मशाला में खेला जाना था। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्‍ट 1-5 मार्च तक इंदौर के होल्‍कर स्‍टेडियम पर खेला जाएगा।

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्‍ट धर्मशाला में आयोजित होना था, लेकिन क्षेत्र में कड़ाके की ठंड और आउटफील्‍ड पर पर्याप्‍त घास की कमी के चलते इसे शिफ्ट करने का फैसला लिया गया। धर्मशाला के मैदान को विकसित करने में समय लगेगा। भारत-ऑस्‍ट्रेलिया टेस्‍ट सीरीज के शेष कार्यक्रम में कोई और बदलाव नहीं है।

बीसीसीआई क्‍यूरेटर तपश चैटर्जी की रिपोर्ट ने रविवार को पुष्टि कर दी थी कि धर्मशाला मैदान की आउटफील्‍ड अंतरराष्‍ट्रीय मुकाबले के लिए अनफिट है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अपने बयान में कहा, 'बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्‍ट धर्मशाला के एचपीसीए स्‍टेडियम में 1-5 मार्च तक आयोजित होना था, जिसे अब इंदौर के होल्‍कर स्‍टेडियम में शिफ्ट कर दिया गया है। क्षेत्र में कड़ाके की ठंड और आउटफील्‍ड पर घास की कमी के कारण यह फैसला लिया गया। मैदान को विकसित करने में कुछ समय लगेगा।'

Also Read: IND vs AUS Dream11 Prediction

भारत-ऑस्‍ट्रेलिया टेस्‍ट सीरीज का कार्यक्रम

  • 17-21 फरवरी - दूसरा टेस्‍ट, दिल्‍ली
  • 1-5 मार्च - तीसरा टेस्‍ट, इंदौर
  • 9-13 मार्च - चौथा टेस्‍ट, अहमदाबाद

IND vs AUS टेस्ट मैच का स्टेडियम क्यों बदला

Why the stadium of IND vs AUS test match was changed, धर्मशाला में मैदान पूरी तरह से बनकर तैयार हो गया है, लेकिन यहां का मौसम खराब है। ठंड और बर्फबारी के चलते यहां घास नहीं आ पा रही है। इस वजह से टेस्ट मैच की मेजबानी यहां से छिन गई है।

धर्मशाला में अक्सर बारिश होती रहती है। यहां के मौसम का सटीक अनुमान लगाना मुश्किल होता है। कई मैचों में बारिश के कारण खेल का नुकसान हुआ था और ड्रेनेज सिस्टम सही न होने के कारण बारिश रुकने पर भी मैच शुरू होने में देरी होती थी। इसी वजह से ड्रेनेज सिस्टम को बदला गया है। अब बारिश रुकने के कुछ समय बाद ही मैच शुरू हो सकेगा। ऐसे में धर्मशाला को बड़े मैचों की मेजबानी भी मिलेगी, क्योंकि यह दुनिया के सबसे खूबसूरत क्रिकेट स्टेडियम में से एक है।

Also Read: WPL 2023: मिलिए WPL 2023 की नीलामी की नीलामीकर्ता मल्लिका सागर आडवाणी से


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store