Header Ad

Umesh Yadav Father Death: टीम इंडिया के क्रिकेटर Umesh Yadav के पिता का हुआ निधन

By Kaif - February 23, 2023 04:06 PM

Image Source: Twitter

Umesh Yadav Father Death, Team India cricketer Umesh Yadav father passed away

भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के शुरुआती दो टेस्ट मैच भारत ने अपने नाम कर लिए है। बता दें कि इस सीरीज के बीच भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज उमेश यादव पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

Umesh Yadav's father passed away, बुधवार यानी 22 फरवरी को उमेश यादव (Umesh Yadav) के पिता का 74 साल की उम्र में निधन हो गया। दरअसल, उमेश के पिता पिछले कुछ महीनों से बीमार चल रहे थे, लेकिन उनकी स्थिति में कोई सुधार नहीं होने के चलते उन्हें घर वापस लाया गया, जिसके बाद उन्होंने बीते दिन अंतिम सांसे ली।

दरअसल, टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का हिस्सा है, लेकिन तीसरे टेस्ट मैच से पहले उन पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। उनके पिता तिलक यादव का निधन हो गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, उमेश नागपुर लौटेंगे।

ऐसे में उनका बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का हिस्सा बने रहने की संभावना नहीं है। वह जल्द ही स्क्वॉड से बाहर हो सकती हैं। उमेश ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती दो मैचों की प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं बन सके थे, लेकिन स्पिन फ्रेंडली पिचों को देखकर उम्मीद यह है कि वह आगे के मैचों में भी जगह नहीं बना पाएंगे।

Also Read: India vs Australia 3rd Test Dream11 Match Prediction

Image Source: Twitter

बता दें कि तेज गेंदबाज उमेश यादव ने पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेला था। जिसमें दो मैचों की टेस्ट सीरीज में उमेश ने कुल 7 विकेट चटकाए थे। इसके बाद वह रणजी ट्रॉफी में विदर्भ बनाम पंजाब मुकाबले में खेले थे। इस मैच में उन्हें गेंदबाजी करन का मौका नहीं मिला था।

इसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम में शामिल किया गया। अगर बात करें उमेश के क्रिकेट करियर की तो कुल 54 टेस्ट मैच खेलते हुए उन्होंने 165 विकेट चटकाए हैं। वहीं उमेश ने साल 2018 में आखिरी वनडे और 2022 में आखिरी टी-20 मैच खेला था।

Also Read: IND-W vs AUS-W match preview in hindi: हरमनप्रीत, पूजा का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना मुश्किल


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store