Header Ad

IND-W vs AUS-W match preview in hindi: हरमनप्रीत, पूजा का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना मुश्किल

By Kaif - February 23, 2023 02:39 PM

Image Source: BCCI

IND-W vs AUS-W match preview in hindi, Harmanpreet Kaur, Pooja Vastrakar Difficult to Play Against Australia

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर और पूजा वस्त्राकर का खेलना मुश्किल है। अगर ये दोनों खिलाड़ी मैच से बाहर होती हैं तो टीम इंडिया मुश्किल में आ सकती है।

IND-W vs AUS-W Match Preview in Hindi

भारत और ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के बीच आज सेमीफाइनल मैत खेला दा रहा है. भारतीय क्रिकेट टीम ने इससे पहला मैच आयरलैंड के खिलाफ खेला था और प्वाइंट्स टेबल पर टीम 1 मैच हारकर दूसरे स्थान पर हहै. वहीं रन रेट की बात करें तो टीम इंडिया इस वक्त +0.253 पर है. वहीं ऑस्ट्रेलिया ने सभी चार मैच जीते हैं और वह पहले स्थान पर है. ऑस्ट्रेलिया का करंट रन रेट +2.149 तल चल रहा है.

टी20 विश्व कप का पिछला फाइनल 2020 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था, लेकिन इस बार ये दोनों टीमें सेमीफाइनल में टकराने जा रही हैं। भारत की बेटियों को लगातार दूसरे टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचने के लिए गुरुवार को लगातार 22 मैचों से अपराजेय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करिश्माई प्रदर्शन करना होगा।

ऑस्ट्रेलिया का टी20 विश्व कप में किस कदर दबदबा रहा है इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है इस टीम ने अब तक हुए सात टी20 विश्व कप में से छह में फाइनल में प्रवेश किया है और पांच बार विजेता बना है। भारतीय टीम सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराकर 2020 टी20 विश्व कप के फाइनल में और कॉमनवेल्थ गेम्स के फाइनल में मिली हार का बदला लेना चाहेगी।

Also Read: Australia Women vs India Women Dream11 Match Prediction

Harmanpreet Kaur, Pooja Vastrakar Difficult to Play Against Australia

महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल मैच से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर और ऑलराउंडर पूजा वस्त्राकर बीमार हो गई हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में इन दोनों खिलाड़ियों का खेलना मुश्किल है। मजबूत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को कमजोर माना जा रहा है। ऐसे में कप्तान हरमनप्रीत के बाहर होने पर भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया को हरा पाना बेहद मुश्किल होगा।

इस टूर्नामेंट में भारत ने चार मैचों में छह अंकों के साथ सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया है। हरमनप्रीत के नेतृत्व वाली टीम पाकिस्तान, वेस्टइंडीज और आयरलैंड को हराने में सफल रही थी, उनकी एकमात्र हार इंग्लैंड के खिलाफ आई थी। अगर हरमनप्रीत मैच नहीं खेलती हैं, तो उप-कप्तान स्मृति मंधाना टीम की अगुआई कर सकती हैं। राधा यादव की फिटनेस को लेकर भी सवाल हैं, क्योंकि वह आयरलैंड के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाई थीं।

IND-W vs AUS-W head to head

वूमेन्स क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया का भारत के खिलाफ हमेशा से पलड़ा भारी रहा है. वूमेन्स क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया के खिलाफ अबतक 30 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उसे 22 में जीत मिली है. वहीं टीम इंडिया ने 7 मैचों में जीत हासिल की. भारत की ऑस्ट्रेलिया पर आखिरी जीत पिछले साल दिसंबर में मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में आई थी जब उसने सुपर ओपर में मुकाबला अपने नाम किया था.

Also Read: WPL 2023: Smriti Mandhana RCB टीम की कप्तान बनीं


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store