Header Ad

T20 World Cup: दो बार की चैम्पियन वेस्टइंडीज को आयरलैंड ने टी20 वर्ल्ड कप से बाहर किया

By Kaif - October 21, 2022 02:43 PM

Image Source: Windies Cricket, Nicholas Pooran

T20 World Cup

West Indies vs Ireland - वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को पहले दौर के अपने आखिरी मैच में आयरलैंड (WI vs IRE) को हाथों 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो गई और सुपर 12 के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई। वेस्टइंडीज ने पहले दौर में तीन मैच खेले जिसमें से उसे सिर्फ एक ही मैच में जीत मिली थी तो वहीं दो मैचों में हार के साथ उसका सफर टी20 वर्ल्ड कप से खत्म हो गया। निकोलस पूरन की कप्तानी में इस बार कैरेबियाई टीम ने निराश किया।

Also Read: IND vs PAK मैच से पहले हि पाकिस्तान के इस बल्लेबाज के सिर में लगी गेंद, कुछ मिनट तक रहे बेहोश

दो बार की वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज T20 World Cup से बाहर

वेस्टइंडीज की टीम दो बार टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन रह चुकी है, लेकिन इस बार इस टीम का प्रदर्शन बेहद निचले स्तर का रहा। वेस्टइंडीज ने साल 2012 में पहली बार टी20 वर्ल्ड कप खिताब श्रीलंका को हराकर जीता था तो वहीं साल 2016 में इस टीम के फिर से यानी दूसरी बार फाइनल में इंग्लैंड को हराकर चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया था। टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब वेस्टइंडीज की टीम इस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई (WI vs IRE)।

वर्ल्ड कप 2022 के पहले दौर के मैचों में ग्रुप बी की बात करें तो आयरलैंड की टीम 4 अंक के साथ पहले स्थान आ गई है और उसका सुपर 12 में पहुंचना तय हो गया है। वहीं स्काटलैंड और जिम्बाब्वे के बीच होने वाले मैच में जो भी टीम जीतेगी वो सुपर 12 में पहुंच जाएगी वहीं वेस्टइंडीज की टीम अंक तालिका में 2 अंक के साथ अपने ग्रुप में चौथे स्थान पर है और उसके सुपर 12 में पहुंचना नामुमकिन है। ऐसे में अब कैरेबियाई टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो गई। आपको बता दें कि वेस्टइंडीज ने पहले दौर के अपने तीसरे मैच में 20 ओवर में 5 विकेट पर 146 रन बनाए थे, लेकिन आयरलैंड ने 17.3 ओवर में पाल स्टारलिंग के नाबाद 66 रन की पारी के दम पर एक विकेट खोकर 150 रन बनाकर मैच 9 विकेट से जीत लिया।

Also Read: In English: Ireland knocked out two-time champions West Indies from T20 World Cup 2022


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store