Header Ad

Rahul Dravid को रिप्‍लेस करेगा MI को चैंपियन बनाने वाला कोच

By Ravi - May 21, 2024 05:29 PM

आईपीएल 2024 के खत्म होने के बाद टी20 विश्व कप 2024 का आगाज होना है। इस मेगा इवेंट के बाद बतौर हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त होने वाला है। ऐसे में द्रविड़ के बाद कौन राहुल द्रविड़ की जगह लेगा इसकी चर्चा तेजी से हो रही है। भारतीय टीम के हेड कोच बनने की रेस में गौतम गंभीर और महेला जयवर्धन का नाम सबसे आगे हैं।

T20 World Cup 2024

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 1 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेला जाएगा। इस मेगा इवेंट के लिए भारतीय टीम का एलान हो चुका है। इस टूर्नामेंट के बाद भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो जाएगा।

rahul_dravid_

राहुल द्रविड़ के बाद कौन होगा टीम इंडिया का नया हेड कोच इसकी चर्चा चरम पर है। टीम इंडिया के हेड कोच की रेस में गौतम गंभीर और महेला जयवर्धन का नाम आगे है। इस बीच एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें ये खुलासा हुआ है कि जयवर्धने ने इस पद के लिए आवेदन नहीं किया और न ही उनसे बीसीसीआई ने संपर्क किया है।

Also Read: Longest 6s in IPL 2024: Watch video here

Mahela Jayawardene से BCCI ने की बातचीत

गौतम गंभीर और महेला जयवर्धने के नाम भारत के अगले मुख्य कोच बनने के लिए चर्चा में हैं, जिन्हें 1 जुलाई, 2024 से 31 दिसंबर, 2027 तक के कार्यकाल के लिए नियुक्त किया जाएगा, लेकिन कुछ सूत्रों ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस को बताया है कि श्रीलंका के पूर्व पुरुष कप्तान जयवर्धने ने शीर्ष पद के लिए आवेदन नहीं किया है और न ही उनसे संपर्क किया गया है और वर्तमान में वह मुंबई इंडियंस के सेटअप से खुश हैं।

जयवर्धने, जिन्होंने मुंबई इंडियंस को तीन आईपीएल खिताब जिताए। वह मौजूदा समय में फ्रेंचाइजी के प्रदर्शन के वैश्विक प्रमुख के रूप में कार्यरत हैं, जहां वह एसए20 और आईएलटी20 जैसी अलग-अलग वैश्विक टी20 लीगों में एमआई फ्रेंचाइजी की कोचिंग और स्काउटिंग के प्रभारी हैं। उन्होंने हाल के विश्व कप अभियानों में श्रीलंका पुरुष टीम के लिए सलाहकार के रूप में भी काम किया है।

Also Read: Who is Monank Patel?, Captain of USA T20 team for the World Cup 2024


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store