Header Ad

टी20 विश्व कप 2022, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज Reece Topley टूर्नामेंट से बाहर

By Akshay - October 19, 2022 01:10 PM

टी20 विश्व कप 2022, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज Reece Topley टूर्नामेंट से बाहर

पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड के अभ्यास मैच से पहले क्षेत्ररक्षण करते समय टॉपली के टखने में चोट लग गई

टी20 विश्व कप 2022 के पहले मैच से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है क्योंकि तेज गेंदबाज Reece Topley को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया है। यह तेज गेंदबाज अफगानिस्तान के खिलाफ शनिवार 22 अक्टूबर को होने वाले पहले मैच में नहीं खेल पाएगा, लेकिन हाल के घटनाक्रम के अनुसार Topley को पूरे टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया है।

ब्रिस्बेन में पाकिस्तान के खिलाफ अभ्यास मैच से पहले क्षेत्ररक्षण करते समय तेज गेंदबाज ने अपना टखना घुमाया और परिणामस्वरूप, उन्होंने अभ्यास खेल में गेंदबाजी नहीं की। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने अभी तक टॉपली के प्रतिस्थापन की घोषणा नहीं की है, लेकिन कहा जाता है कि रिचर्ड ग्लीसन या टायमल मिल्स सेटअप में अपना रास्ता बना सकते हैं।

टोपली की उम्मीदें धराशायी हो गईं

टोपली और अंग्रेजी पक्ष दोनों को बड़ा झटका लगा है। यह पहले की तरह तेज गेंदबाज के लिए सिर्फ दूसरा टी 20 विश्व कप अभियान होना चाहिए था, उन्होंने केवल 2016 संस्करण में भाग लिया था। 28 वर्षीय को पीठ की चोटों का इतिहास रहा है, जिसमें चार स्ट्रेस फ्रैक्चर का अनुभव हुआ था, लेकिन उन्होंने 2022 में शानदार वापसी की, गर्मियों में टीम में फिर से शामिल होने के बाद टी 20 में 17 विकेट लिए।

T20I हो या ODI, रीस टोपले का अब तक का यादगार प्रदर्शन रहा है, और सफेद गेंद वाले क्रिकेट में उनका प्रदर्शन उल्लेखनीय रहा है। इसी वजह से उन्हें इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम में जगह मिली। चोट के कारण 22 वर्षीय के रूप में 2016 टी 20 विश्व कप में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के बाद से उन्होंने एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम में भाग नहीं लिया है।

इंग्लैंड की टीम के सदस्य इस तथ्य को पचा रहे थे कि उनके बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक जॉनी बेयरस्टो और उनके प्रमुख गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को अपनी-अपनी चोटों के कारण टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। और, रीस टोपले के बाहर होने की खबर ने इंग्लैंड की चिंताओं को बढ़ा दिया है क्योंकि टीम अब अपने विश्व कप अभियान के लिए सही संयोजन प्राप्त करना चाह रही है।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store