Header Ad

BCCI President: Roger Binny बने बीसीसीआइ के नये अध्यक्ष

By Kaif - October 18, 2022 02:29 PM

Image Source: Twitter

BCCI President, Roger Binny appointed as the new President of BCCI

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की सालाना बैठक (AGM) में इस बात पर आधिकारिक रूप से मुहर लग गई कि रोजर बिन्नी BCCI के नए अध्यक्ष बन गए हैं। वह बीसीसीआइ के 36वें अध्यक्ष हैं। वह भारत के पूर्व कप्तान और प्रिंस ऑफ कोलकाता सौरव गांगुली की जगह लेंगे। इससे पहले हुए नॉमिनेशन में ही इस बात पर फैसला हो गया था क्योंकि किसी भी पद के लिए कोई विरोध में नहीं था। इस पर बस मुहर लगनी बाकी थी।

Also Read: India vs New Zealand Head to Head Records, ICC Mens T20 World Cup

मुंबई के ताज होटल में हुए इस बैठक में बीसीसीआइ के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, कोषाध्यक्ष अरुण कुमार धूमल और रोजर बिन्नी मौजूद थे।

Possible11

Image Source: ANI Twitter

इस बैठक में कई अन्य मुद्दों पर भी बात हुई। इसमें आईपीएल नीलामी की तिथि, पहले महिला आइपीएल को लेकर भी चर्चा की गई। इसके अलावा उम्मीद जताई जा रही थी कि आइसीसी में होने वाले नॉमिनेशन को लेकर भी बात होगी लेकिन फिलहाल इस पर कोई बात नहीं हुई। हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद अजहरुद्दीन ने जानकारी देते हुए कहा कि बोर्ड इस पर बाद में फैसला लेगा। आइसीसी के लिए नॉमिनेशन की आखिरी तारीख 20 अक्टूबर है।

Possible11

Image Source: ANI Twitter

BCCI

बीसीसीआइ के अध्यक्ष के रूप में वर्ल्ड कप 1983 विनिंग टीम के सदस्य रोजर बिन्नी को चुना गया। इनके अलावा सचिव के तौर पर जय शाह ने दोबारा जिम्मेदारी संभाली। कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला बीसीसीआइ के उपाध्यक्ष बने। इसके अलावा आशीष शेलार (कोषाध्यक्ष), देवजीत सैकिया (संयुक्त सचिव) बने। निवर्तमान कोषाध्यक्ष अरुण धूमल आइपीएल के नए अध्यक्ष बने।

Also Read: गंभीर ने इंडिया के खिलाड़ियों को दि सलाह बताया शाहीन आफरीदी के खिलाफ कैसे खेले


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store