Header Ad

SRH vs RR Qualifier 2 Winning Team: आज इन खिलाड़ियों को जरूर चुनें अपनी टीम में

By Kaif - May 24, 2024 04:15 PM

SRH vs RR Qualifier 2: सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच आज आईपीएल 2024 का क्वालिफायर-2 खेला जाएगा। चेपॉक में खेले जाने वाले इस मैच में जो भी टीम जीतेगी सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी। उसका सामना 26 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा। आज के मैच में ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की सर्वश्रेष्ठ पावर हिटर जोड़ी तथा युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन के बीच टक्कर देखने को मिलेगी।

Also Read: SRH vs RR Pitch Report: एमए चिदम्बरम स्टेडियम, चेन्नई की पिच कैसी होगी? जाने पिच का हाल

SRH vs RR Qualifier 2 Winning Team: Choose these players in your team today

SRH vs RR टीम के बीच IPL 2024 टूर्नामेंट का दूसरा क्वालीफायर मैच खेला जाएगा। SRH टीम को पहले क्वालीफायर मैच में KKR के खिलाफ 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है तो दूसरी तरफ RR टीम में एलिमिनेटर मैच में RCB टीम को 4 विकेट से हराकर इस मैच में अपनी जगह बनाई है।

RR टीम के तरफ से पिछले मैच में रियान पराग,रविचंद्रन अश्विन ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। वही SRH के लिए राहुल त्रिपाठी ने अर्धशतक लगाया है। इस साल दोनों टीमों के बीच खेले गए पिछले मैच में SRH टीम ने RR टीम को 1 रन से हराया था। जो टीम यह मैच जीतने में कामयाब रहती है वह फाइनल में KKR से भिड़ेगी।

1. Travis Head and Abhishek Sharma

हेड और अभिषेक ने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया है। इस जोड़ी को 'ट्रेविषेक' नाम दिया गया है। मौजूदा संस्करण में हेड ने 199.62 के स्ट्राइक रेट से 533 रन बनाए हैं जबकि अभिषेक ने 207.04 के स्ट्राइक रेट से 470 रन बना लिए हैं। दोनों के बल्ले से अब तक 72 छक्के और 96 चौके निकल चुके हैं।

2. Heinrich Klaasen

वहीं, सनराइजर्स के पास हेनरिक क्लासेन जैसा विस्फोटक बल्लेबाज मौजूद है। उन्होंने 180 के स्ट्राइक रेट से 413 रन बनाए हैं। वहीं, उनके बल्ले से 34 छक्के निकले हैं। क्लासेन आते ही बड़े शॉट खेलने के लिए जाने जाते हैं। हालांकि, चेपॉक का विकेट उप्पल, कोटला और वानखेड़े के मैदान से थोड़ा अलग होगा। यहां गेंद रुककर आएगी। ऐसे में बड़े शॉट खेलना थोड़ा मुशकिल हो सकता है।

3. RR's spin pair Ashwin and Chahal

रॉयल्स के गेंदबाजी आक्रमण पर नजर डालें तो अश्विन और चहल की जोड़ी चेपॉक में हैदराबाद के लिए मुसीबत बन सकती है। दोनों को इस विकेट की अच्छी खासी परख है। वहीं, लीग के आखिरी चरण में अश्विन अपनी फॉर्म में वापसी करने में कामयाब हुए हैं। ऐसे में क्वालिफायर-2 में वह खतरनाक साबित हो सकते हैं।

Also Read: SRH vs RR Weather Report: जानिए चेन्नई में आज कैसा रहेगा मौसम

4. T Natarajan

वहीं, सनराइजर्स की गेंदबाजी पर नजर डालें तो टी नटराजन पर बड़ा दारोमदार होगा जिन्होंने इस सत्र में सबसे ज्यादा विकेट चटकाए हैं। वह अपने घरेलू मैदान पर खेलते हुए परिस्थितयों का भरपूर फायदा उठाना चाहेंगे। इसके अलावा भुवनेश्वर और कमिंस का अनुभव हैदराबाद के गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती प्रदान करेगा।

5. Sanju Samson

राजस्थान का शीर्ष बल्लेबाजी क्रम अपनी लय में लौटता दिख रहा है। आरसीबी के खिलाफ खेले गए एलिमिनेटर मैच में यशस्वी जायसवाल ने दमदार प्रदर्शन किया। टी20 विश्व कप 2024 से पहले सलामी बल्लेबाज अपनी फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे। हालांकि, कप्तान संजू सैमसन की फॉर्म चिंता का विषय बनी हुई है। दरअसल, पिछले तीन मैचों में वह 20 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाए हैं।

इस मैच में सभी की नजरें ध्रुव जुरेल पर होंगी जो अपने पिछले दो मैचों में फ्लॉप रहे हैं। वहीं, रॉयल्स को हेटमायर और पॉवेल से विस्फोटक प्रदर्शन की उम्मीद होगी। इसके अलावा रियान पराग अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से विरोधियों की बखिया उधेड़ते दिखेंगे।

SRH vs RR Dream11 Team

विकेटकीपर: हेनरिक क्लासेन, संजू सैमसन।

बल्लेबाज: यशस्वी जयसवाल, ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा।

ऑलराउंडर: नितीश रेड्डी, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन।

गेंदबाज: पैट कमिंस, टी नटराजन, आवेश खान।

कप्तान: यशस्वी जायसवाल

उप-कप्तान: ट्रेविस हेड

Also Read: IPL 2024 Qualifier 2: SRH vs RR Dream11 Prediction, Impact Player


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store