Header Ad

SRH vs PBKS Pitch Report: राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम, हैदराबाद की पिच कैसी होगी? जाने पिच का हाल

By Kaif - May 19, 2024 03:24 PM

SRH vs PBKS Today match Pitch Report In Hindi: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के 69वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और पंजाब किंग्स (PBKS) एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगे। यह मैच 19 मई को भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाएगा।

SRH vs PBKS Pitch Report: How will the pitch of Rajiv Gandhi Hyderabad Cricket Stadium?

आईपीएल 2024 के 69वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की भिंड़त पंजाब किंग्स से होनी है। यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशल क्रिकेट स्टेडियम में होना है। हैदराबाद की टीम ने पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है, जबकि पंजाब किंग्स की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है।

पंजाब किंग्स अब अपने लीग स्टेज के आखिरी मैच में हैदराबाद से भिड़ेगी। हैदराबाद की टीम ने मौजूदा सीजन में 13 मैचों में से 7 मैचों में जीत का स्वाद चखा है और वह अंक तालिका पर तीसरे पायदान पर मौजूद है। वहीं, हैदराबाद को अपने आखिरी मैच में हराकर पंजाब किंग्स जीत के साथ अपना सफर खत्म करना चाहेंगी। ऐसे में जानते हैं हैदराबाद की पिच पर बैटर्स या बॉलर्स किसे फायदा मिल सकता है?

SRH vs PBKS, Hyderabad Stadium ki Pitch Kesi rahegi

SRH vs PBKS Pitch Report in Hindi: हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम की पिच पर बैटर्स को जमकर रनों की बौछार लगाते हुए देखा जाता है। इस पिच पर बैटर्स जमकर रन बनाते हैं। इस मैदान पर पिछले मैच में बारिश की वजह से सनराइजर्स हैदराबाद बनाम गुजरात टाइटंस का मैच रद्द किया गया था।

इस पिच पर पहले बैटिंग करते हुए औसत स्कोर 171 रन का है, लेकिन उम्मीद है कि अगले मैच में उम्मीद है कि कोई बड़ा स्कोर बनेगा। हैदराबाद की पिच बैटिंग के लिए 60 प्रतिशत और बॉलिंग के लिए 40 प्रतिशत फायदेमंद रहती है। पेस बॉलर्स को भी इस पिच पर फायदा होता है।

हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम ने आईपीएल के कुल 71 मैचों की मेजबानी की है, जिसमें 36 बार मेजबान टीम को जीत मिली, जबकि 35 बार मेहमान टीम ने जीत हासिल की।

Also Read: RR vs KKR Pitch Report: बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम, गुवाहाटी की पिच कैसी होगी? जाने पिच का हाल

SRH Records in Hyderabad Stadium

  • SRH ने मैच खेला: 56
  • SRH ने मैच जीता: 34
  • SRH ने मैच हारे: 21
  • SRH ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत हासिल की: 15
  • SRH ने लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की: 19
  • SRH का उच्चतम स्कोर: 277
  • SRH न्यूनतम कुल: 96

PBKS Records in Hyderabad Stadium

  • PBKS ने मैच खेला: 11
  • PBKS ने मैच जीता: 4
  • PBKS ने मैच हारे: 7
  • PBKS ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत हासिल की: 1
  • PBKS ने लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की: 3
  • PBKS का उच्चतम स्कोर: 211
  • PBKS न्यूनतम कुल: 119

SRH vs PBKS Head 2 Head records in Hindi

SRH vs PBKS
22 Matches Played 22
15 Won 7
212 Highest Score 211
114 Lowest Score 119

SRH vs PBKS Head to Head : सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स ने एक दूसरे के खिलाफ 22 आईपीएल मैच खेले हैं। इसमें से SRH ने 15 जीते हैं, जबकि PBKS सिर्फ 7 मैच जीत पाई है। सनराइजर्स हैदराबाद का पंजाब किंग्स के खिलाफ अब तक का उच्चतम स्कोर 212 रन है।

SRH के खिलाफ PBKS का उच्चतम स्कोर 211 रन है। दोनों टीमों की आखिरी भिड़ंत आईपीएल 2024 के 23वें मैच (9 अप्रैल) में महाराजा यादवेंद्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर हुई थी। SRH ने उस मैच में पहले बल्लेबाजी की थी।

उसने नितीश रेड्डी (37 में से 64 रन) की शानदार पारी की दम पर 20 ओवर्स में 182/9 का स्कोर किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी PBKS की शुरुआत अच्छी नहीं रही। हालांकि, शशांक सिंह और आशुतोष ने बहुत कोशिश की, लेकिन पंजाब किंग्स 2 रन से मैच हार गई।

SRH vs PBKS Today Playing 11 In Hindi

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) संभावित प्लेइंग 11: 1. ट्रैविस हेड, 2. अभिषेक शर्मा, 3. नितीश कुमार रेड्डी, 4. हेनरिक क्लासेन (WK), 5. अब्दुल समद, 6. शाहबाज़ अहमद, 7. सनवीर सिंह, 8. पैट कमिंस (सी), 9. जयदेव उनादकट, 10. भुवनेश्वर कुमार, 11. विजयकांत व्यासकांत/टी नटराजन

पंजाब किंग्स (PBKS) संभावित प्लेइंग 11: 1. अथर्व तायडे, 2. प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), 3. रिले रोसौव, 4. शशांक सिंह, 5. जितेश शर्मा (विकेटकीपर)(सी), 6. आशुतोष शर्मा, 7. ऋषि धवन, 8. हरप्रीत बराड़, 9. हर्षल पटेल, 10. नाथन एलिस, 11. अर्शदीप सिंह/राहुल चाहर

Also Read: SRH vs PBKS Aaj ki Dream11 team, फैंटेसी क्रिकेट जीतने के टिप्स


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store