Header Ad

विराट कोहली के आराम मांगने पर सौरव गांगुली का बड़ा बयान

By Kaif - July 08, 2022 12:22 PM

Image Source: AFP/PTI

Sourav Ganguly's big statement on Virat Kohli seeking rest, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने एक बार फिर से अपने कड़वे अनुभव को साझा किया है। आजकल के खिलाड़ी जहां कुछ सालों के क्रिकेट के बाद ब्रेक लेते हैं उस पर भी दादा ने बयान दिया। गौरतलब है कि पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के आगामी वेस्टइंडीज दौरे से ब्रेक लेने की बात सामने आरही है।

गांगुली के पूर्व भारतीय कोच के साथ हुए विवाद को सभी जानते हैं इसके बाद उनको टीम से बाहर होना पड़ा था । इस अनुभव को साझा करते हुए पूर्व कप्तान ने कहा , "मुझे नहीं लगता है कि डोमेस्टिक क्रिकेट खेलना मुश्किल था लेकिन यह पूरी स्थिति ही मुश्किल हो गई थी क्योंकि यह मेरी बल्लेबाजी और गेंदबाजी क्षमता से कुछ बाहर की चीज थी ।"

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने ब्रेक लेने वालों को दिया जबाब

"तो मेरा इस चीज पर किसी तरह का कोई नियंत्रण नहीं था । इससे पहले मैंने भारत के लिए 13 साल तक लगातार क्रिकेट खेला वोभी बिना किसी तरह के ब्रेक के। मैंने इस दौरान कुछ भी नहीं छोड़ा था , ना कोई सीरीज और ना ही किसी दौरे को । मैंने तो तब किसी भी तरह का कोई ब्रेक नहीं लिया था जैसा कि आजकल के क्रिकेटर आमतौर पर लिया करते हैं। तो मुझे लगता है कि टीम से बाहर होने के बाद जो वक्त था मैं उसी 4 से 6 महीने को ब्रेक मानता हूं। यह मेरे 13 साल के लगातार करियर में ब्रेक की तरह आया था जो मेरे पूरे 17 साल के इंटरनेशनल करियर में आया था ।"

Also Read:ENG vs IND 2nd T20 Dream11 Team Prediction Today's match, Fantasy Cricket Tips

टीम से बाहर होने के बाद वह नाराज और हताशा में थे लेकिन वह इस बात से गुस्से में थे कि अपनी आपको साबित करना है। उन्हों ने इस बात को भी साफ किया कि कभी भी नींद की गोली का प्रयोग नहीं किया था

गांगुली बोले(Sourav Ganguly) , "ना यह बात बिल्कुल सही नहीं है। यहां मैं गुस्से में जरूर रहता था और निराशा में भी था लेकिन इसके बाद दो गुना मेहनत करता था । मैं खुद को साबित करने का निश्चय कर चुका था , जिससे अपनी बात बता सकूं। मुझे तब इस बात का पता था कि मेरे अंदर काफी क्रिकेट बचा हुआ है। मैंने अपने आप को इस बात के लिए समझाया और उसको अपनी बात साबित करके दिखाउंगा जिनका मेरे जीवन में सबसे ज्यादा महत्व है।"

Also Read: IND vs ENG: बुमराह ने बताया इंग्लैंड के खिलाफ क्यों हार गयी टीम इंडिया


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store