Header Ad

SL vs PAK: शादाब खान ने ली पाकिस्तान की हार की जिम्मेदारी, मांगी माफी

By Kaif - September 12, 2022 03:40 PM

SL vs PAK

एशिया कप 2022 के फाइनल मैच में पाकिस्तान की टीम को हार का सामना करना पड़ा है। श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराकर छठी बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया। इस मैच में पाकिस्तान की फील्डिंग और बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन टीम की हार की वजह बना। खासकर शाबाद खान (Shadab Khan) ने दो अहम कैच छोड़े और ये कैच टीम पर भारी पड़ गए। टीम की हार के बाद शादाब (Shadab Khan) ने सोशल मीडिया पर फैंस से माफी भी मांगी है।

Also Read: Sri Lanka vs Pakistan Scorecard

श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान की हार के बाद सोशल मीडिया पर शादाब खान (Shadab Khan) को जमकर ट्रोल किया गया था। इसके बाद उन्होंने ट्वीट कर फैंस से माफी मांगी है। शादाब ने लिखा "कैच पकड़ने से ही आप मैच जीतते हैं। सॉरी, मैं इस हार की जिम्मेदारी लेता हूं। मैंने अपनी टीम को मैच हरा दिया। टीम के लिए सकारात्मक पक्ष नसीम शाह, हरीस रऊफ, मोहम्मद नवाज और पूरे गेंदबाजी आक्रमण का शानदार प्रदर्शन है। मोहम्मद रिजवान अंत तक लड़ते रहे। पूरे टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया। श्रीलंका को बधाईयां।"

पाकिस्तान मैच कैसे हारा

भारतीय टीम इस टूर्नामेंट के फाइनल में नहीं पहुंच पाई थी। इसके बाद पाकिस्तान (PAK) की जीत तय मानी जा रही थी। यूएई में टॉस का बहुत अहम रोल होता है और बाबर ने जब टॉस जीता तो सभी पाकिस्तानी फैंस अपने देश की जीत तय मान चुके थे। हालांकि, ऐसा हुआ नहीं और फाइनल मैच में पाकिस्तान को 23 रन से हार का सामना करना पड़ा।

Also Read: Asia cup 2022: टीम की हार के बाद भारतीय पत्रकार पर भड़के रमीज राजा

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका की आधी टीम को 58 के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया था। इसके बाद शादाब खान की वजह से भानुका राजपक्षे को दो जीवनदान मिले और उन्होंने 71 रन की पारी खेल श्रीलंका को मैच में वापस ला दिया। पाकिस्तान के गेंदबाज भी अंतिम ओवरों में अच्छी गेंदबाजी नहीं कर पाए और श्रीलंकाई टीम 170 रन बनाने में सफल रही। इसके जवाब में पाकिस्तान को पहली गेंद में ही 10 रन मिल गए थे। अब पाकिस्तानी बल्लेबाजों के पास श्रीलंकाई गेंदबाजों पर दबाव बनाने का मौका था, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

Possible11

पाकिस्तान (PAK) के सलामी बल्लेबाजों ने लगातार डॉट गेंदें खेली और खुद पर दबाव बना लिया। कप्तान बाबर पांच रन बनाकर आउट हो गए। फखर जमान भी अगली गेंद पर पवेलियन लौट गए। रिजवान ने इफ्तिखार के साथ मिलकर पारी संभालने की कोशिश की, लेकिन दोनों ने काफी धीमी बल्लेबाजी की और पाकिस्तान पर दबाव बनता गया। इसके बाद सभी बल्लेबाजों ने दबाव में आकर विकेट गंवाए और टीम 23 रन से हार गई।

Also Read: T20 वर्ल्ड कप से पहले तक का यह है भारत का पूरा शेड्यूल


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store