Header Ad

सेमीफाइनल IND Vs NZ: मैच का सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक का Medal किसने जीता

By Akshay - November 16, 2023 06:12 PM

IND Vs NZ मैच के सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक का Medal किसने जीता?

इस बार मैच का सर्वश्रेष्ठ फील्डर न्यूजीलैंड के खिलाफ केएल राहुल को दिया गया। यह पदक भी फील्ड कोच टी. दिलीप ने दिया, पिछले मैच की तरह इस बार भी नाम की घोषणा अनोखे तरीके से की गई, कोच टी. दिलीप ने सभी को ड्रेसिंग रूम से बाहर आने के लिए कहा, अन्य मैचों की तरह इस बार भी उन्होंने एक व्यवस्था की घोषणा का अनोखा तरीका, इस बार स्टेडियम में बड़ी स्क्रीन पर सभी दावेदारों के नाम की घोषणा की गई और उसके बाद टी. दिलीप ने केएल राहुल के नाम की घोषणा की।

IND Vs NZ के लिए रवींद्र जड़ेजा, सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा थी, इसलिए इस पदक के साथ अब केएल राहुल 3 पदकों के साथ मैच के सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक की हमारी तालिका में शीर्ष पर हैं।

Who Own’s Most Fielder of the Match Medals

Fielder Name Medal’s Match
KL Rahul 2 Vs Pakistan & England
Shreyas Iyer 2 Vs New Zealand & Sri Lanka
Ravindra Jadeja 1 Vs Bangladesh
Virat Kohli 1 Vs Australia
Shardul Thakur 1 Vs Afghanistan
Rohit Sharma 1 Vs South Africa
Suryakumar Yadav 1 Vs Netherlands

What is Fielder of the Match Medal?

क्रिकेट विश्व कप 2023 में असाधारण बल्लेबाजी और गेंदबाजी प्रदर्शन के साथ-साथ टीम इंडिया के कोच टी दिलीप द्वारा शुरू की गई एक लोकप्रिय परंपरा भी देखी गई है। प्रत्येक मैच में उत्कृष्ट क्षेत्ररक्षकों को "सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक पदक" प्रदान किया जाता है। एक परंपरा जो हर मैच के बाद एक बहुप्रतीक्षित घटना बन गई है।

फील्डिंग कोच टी दिलीप ने खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ फील्डर मेडल देने की एक अभिनव परंपरा शुरू की है। इसका उद्देश्य प्रतिस्पर्धात्मकता बढ़ाना और उन्हें अपने क्षेत्ररक्षण मानकों में सुधार करने के लिए प्रेरित करना है। यह पदक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में हुई श्रृंखला के बाद पेश किया गया था, जहां भारतीय टीम का प्रदर्शन अपेक्षित नहीं था।

नए दृष्टिकोण ने महत्वपूर्ण ध्यान आकर्षित किया है, नवीन घोषणाओं ने पदक प्रस्तुति में उत्साह बढ़ा दिया है। कैचिंग में कुछ खामियों के बावजूद, भारतीय टीम ने उत्कृष्ट ग्राउंड फील्डिंग का प्रदर्शन किया है, जिससे टूर्नामेंट में फील्डिंग मानकों का स्तर ऊंचा हो गया है।

Also Read: Most runs conceded in single edition of cricket world cup by a bowler


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store