Header Ad

कीवी खिलाड़ियों ने की विराट की मदद तो नाराज हुआ यह पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर

By Vipin - November 16, 2023 04:50 PM

वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर टीम इंडिया फाइनल में पहुंच चुकी है। इस मुकाबले में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने शतकीय पारी खेली। इसी के साथ उन्होंने वनडे प्रारूप में अपना 50वां शतक भी पूरा कर लिया। जहां चारों तरफ विराट कोहली की सराहना की जा रही है तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज साइमन ओ'डॉनेल ने बल्लेबाजी के दौरान विराट को ऐंठन आने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों द्वारा उसकी मदद करने पर आलोचना की है। ओडॉनेल ने इसे ही न्यूजीलैंड के हार का जिम्मेदार ठहराया है।

ओडोनेल ने कहा, 'बल्लेबाजी के दौरान विराट कोहली को पीठ में ऐंठन हो गई। उन्होंने अपना बल्ला फेंक दिया। न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों में से एक ने बल्ला उठाकर दिया। उन्होंने विराट की मदद की।'

न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के इस व्यवहार से पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज नाराज दिखे। उन्होंने कहा, 'जब विराट कोहली को क्रैंप आया तो आप उसकी मदद करने क्यों जाएंगे? वो भी तब जब बारत 400 के आंकड़े के करीब है। खेल भावना को नियमों के भीतर रखना चाहिए। विराट कोहली आपके देश को तोड़ रहा है और आप आगे बढ़कर उसकी मदद कर रहे हैं।'

पूर्व गेंदबाज का मानना है कि जब कोहली को दिग्गत हो रही थी तो न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को उनके करीब भी नहीं जाना चाहिए था। उनसे 20 मीटर की दूरी पर रहना चाहिए था। वह एक पतिस्पर्धी है। शुभमन गिल 79 रन पर ऐंठन के कारण रिटायर्ड हर्ट हो गए थे।

वर्ल्ड कप 2023 में भारत अबतक बिना एक भी मैच हारे फाइनल में पहुंचा है। टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचाने में विराट कोहली के अलावा श्रेयस अय्यर, शुभमन गिर और मोहम्मद शमी का अहम योगदान रहा।

Also Read: Legends Cricket League All Teams and squads


Download our App for more Tips and Tricks