Header Ad

RR vs SRH : Shimron Hetmyer पर BCCI ने लगाया जुर्माना?

By Ravi - May 25, 2024 01:19 PM

आईपीएल 2024 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 36 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इस मैच में हैदराबाद की जीत के रियल हीरो शाहबाज अहमद रहे, जिन्होंने बल्ले से 18 रन और गेंद से 3 विकेट चटकाए।

अब हैदराबाद की टीम का 26 मई को फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स से सामना है। इस मैच में मिली हार के बाद राजस्थान रॉयल्स का फाइनल में पहुंचने का सपना अधूर रह गया। इस मैच में हार के बाद भी राजस्थान रॉयल्स की मुश्किलें कम नहीं बल्कि और बढ़ गई। बीसीसीआी ने राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer) को आईपएल कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने पर जुर्माना ठोका है।

Shimron Hetmyer पर क्यों BCCI ने ठोका जुर्माना?

राजस्थान रॉयल्स की पारी के 14वें ओवर में अभिषेक शर्मा गेंदबाजी कर रहे थे। इस ओवर की चौथी गेंद पर शिमरोन हेटमायर आउट हो गए। अभिषेक ने अपी लाइल लेंथ में बदलाव किया, जिसे हेटमायर समझ नहीं पाए और गेंद बाएं स्टंप पर लगी और उन्हें पवेलियन जाना पड़ा। इस दौरान वह 10 गेंदों में 4 रन ही बना सके।

rr vs srh ipl cricket qualifire

शिमरोन से राजस्थान की आखिरी उम्मीदें बची थी और ऐसे में आउट होने के बाद फील्ड पर ही शिमरोन हेटमायर अपना गुस्सा जाहिर करते दिखे। गुस्से में शिमरोन ने अपना बल्ला विकेट पर मार दिया। उनकी इस हरकत की वजह से बीसीसीआई ने मैच के बाद उन पर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना ठोका है।

हेटमायर ने आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के ऑर्टिकल 2.2 के तहत लेवल 1 का अपराध किया है। हालांकि, उन्होंने अपनी गलती मान ली है। बीसीसीआई ने कहा कि हेटमायर ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल 1 का अपराध किया है। उन्होंने अपराध स्वीकार भी कर लिया और मैच रेफरी की मंजूरी स्वीकार कर ली। आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी के निर्णय अंतिम और बाध्यका री है।

Also Read: Top 5 West Indies players to watch out in T20 World Cup 2024


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store