Header Ad

Rajasthan vs RCB Pitch and Weather Report, Head To Head Record

By Ravi - April 09, 2024 04:00 PM

आईपीएल 2024 का 19वां मैच 6 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स (RR) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच खेला जाएगा। यह मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में होना है. इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत शानदार रही.

lukluykuluu

संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स ने अभी तक तीनों मैचों में जीत हासिल की है और वह इस वक्त आईपीएल 2024 की प्वाइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर मौजूद हैं, जबकि आरसीबी की टीम को मौजूदा सीजन में 4 मैचों में से सिर्फ एक मैच में जीत नसीब हुई। पिछले मैच में आरसीबी को लखनऊ ने 28 रन की हराया था। ऐसे में अब फाफ डूप्लेसी की आरसीबी टीम जयपुर में शानदार वापसी करना चाहेंगी। आइए जानते हैं जयपुर के मानसिंह स्टेडियम की पिज कैसा खेलेगी

Rajasthan vs Bangalore Pitch Report

lukluykul

सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच पर बैटर्स का बोलबाला रहता है। यहां गेंदबाजों से लेकर स्पिनर्स तक हर किसी भी काफी फायदा मिलता है। इस मैदान पर टॉस जीतकर पहले टीम गेंदबाजी का फैसला लेना चाहेंगी। मैदान बड़ा होने की वजह से इस ग्राउंड पर बैटर्स को बाउंड्री लगाने में थोड़ी मुश्किल हो सकती है।

Also Read: RR vs RCB Impact Player, Playing 11, Pitch Report and Weather Report

Sawai Man Singh Cricket Stadium Stats

सवाई मानसिंह स्टेडियम में कुल 128 मैच खेले गए हैं, जबकि आईपीएल के इस ग्राउंड पर कुल 52 मैच खेले गए हैं। इस मैदान पर खेले गए आईपीएल के 52 मैचों में 33 मैच में मेजबान टीम को जीत मिली, जबकि 19 बार मेहमान टीम ने जीत दर्ज की।

RR vs RCB Weather Report

राजस्थान रॉयल्स बनाम आरसीबी के मैच के दौरान जयपुर में बारिश होने की संभावना बिल्कुल भी नहीं है। दिन के समय तापमान 34 डिग्री तक रह सकता है। वहीं, शाम के वक्त तापमान 24 डिग्री के आसपास रहेगा। हालांकि, प्लेयर्स को गर्मी में मैच खेलना पड़ेगा।

RR vs RCB Head To Head Record

राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की तो बता दें कि दोनों टीमों के बीच 27 बार भिंड़त हुई, जिसमें राजस्थान रॉयल्स ने 12 मैचों में जीत हासिल की और आरसीबी को 15 मैचों में जीत मिली। पहले बैटिंग करते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पांच मैच जीते, जबकि आरसीबी ने भी इतने ही मैच अपने नाम किए। बाद में बैटिंग करते हुए राजस्थान की टीम को 7 बार जीत मिली, जबकि आरसीबी को 10 बार जीत मिली।

Also Read: Dream11 kaise khela jata hai aur kaise jeete Rupees


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store