Header Ad

पैट कमिंस ने IPL 2023 के अगले सीजन में खिलने से किया मना

By Kaif - November 15, 2022 12:23 PM

Image Source: IPL-Pat Cummins

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट और वनडे कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने अगले साल के आईपीएल में नहीं खेलने का फैसला लिया है। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बिजी शेड्यूल को इसकी वजह बताई है। कमिंस को इसी साल मेगा ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 7.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। हालांकि, अब उन्होंने अगले साल टूर्नामेंट से बाहर रहने का फैसला लिया है।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर इसकी घोषणा की। उन्होंने ट्वीट कर कहा- मैंने अगले साल के आईपीएल में नहीं खेलने का कठिन फैसला लिया है। अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम अगले 12 महीनों के लिए टेस्ट और वनडे से भरा हुआ है। इसलिए एशेज सीरीज और विश्व कप से पहले थोड़ा आराम करूंगा। कोलकाता नाइट राइडर्स को उनकी समझ के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। हमारी टीम शानदार खिलाड़ियों और स्टाफ से भरी है। मैं जल्द से जल्द वहां पहुंचने की आशा करता हूं।

पैट कमिंस के जाने से टीम के फैंस को जहां झटका लगा है। वहीं, न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फॉर्ग्यूसन के टीम में शामिल होने से राहत की सांस ली है। केकेआर ने हाल ही में गुजरात टाइटंस से फॉर्ग्यूसन को खरीदा है।

Also Read: इंग्लैंड का ये दमदार बल्लेबाज IPL 2023 में नहीं खेलेगा

Kolkata Knight Riders

कमिंस (Pat Cummins) हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा थे। टीम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने में विफल रही। इस साल की शुरुआत में एरोन फिंच के वन डे से संन्यास लेने के बाद कमिंस को ऑस्ट्रेलिया का एकदिवसीय कप्तान नियुक्त किया गया था।

कमिंस अगले साल जून में शुरू होने वाली एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व करेंगे। इसके बाद आईसीसी मेन्स वनडे वर्ल्ड कप अक्तूबर और नवंबर में भारत में होने वाला है। ऑस्ट्रेलिया के पास वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने का भी शानदार मौका है। कमिंस की टीम इस समय वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में शीर्ष पर है। इसके साथ ही अगले वर्ष की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियाई टीम बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारत आएगी।

यह अनुमान लगाया जा रहा है कि उस सीरीज के रिजल्ट से यह निर्धारित होगा कि कौन सी टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के शीर्ष दो स्थानों पर रहेगी और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचेगी। इस साल के आईपीएल में कमिंस ने नाइट राइडर्स के लिए पांच मैचों में सात विकेट झटके थे। साथ ही मुंबई इंडियंस के खिलाफ सिर्फ 14 गेंदों पर 50 रन बनाकर बल्ले से भी सुर्खियां बटोरीं थीं। कमिंस ने आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक बनाने के मामले में केएल राहुल के रिकॉर्ड की बराबरी की थी।

Also Read: IPL 2023 में KKR के लिए खेलते नजर आएंगे शार्दुल ठाकुर, Delhi Capitals के लिए नहीं


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store