Header Ad

IND vs AUS के तीसरे टेस्ट से पहले पैट कमिंस हुए टीम से बाहर, स्टीव स्मिथ होंगे कप्तान

By Kaif - February 24, 2023 07:10 PM

Pat Cummins has been ruled out of the third test, Steve Smith will be the captain

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान पैट कमिंस तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। पैट कमिंस की मां बीमार हैं और उनसे मिलने के लिए वह ऑस्ट्रेलिया गए हैं। वह तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा नहीं होंगे। कमिंस को तीसरे टेस्ट से पहले रविवार को भारत वापस लौटना था, लेकिन वह कुछ समय तक परिवार के साथ रहना चाहते हैं, क्योंकि उनकी मां की तबीयत ज्यादा गंभीर है।

कमिंस ने कहा, "मैंने इस समय भारत नहीं लौटने का फैसला किया है, क्योंकि मेरी मां बीमार हैं और उनकी हालत गंभीर है। मुझे लगता है कि मेरा यहां अपने परिवार के साथ होना सबसे अच्छा है। मैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और मेरे साथियों से मिले भारी समर्थन की सराहना करता हूं। समझने के लिए धन्यवाद।"

Also Read: India vs Australia 3rd Test Dream11 Match Prediction

Steve Smith will be the captain

टेस्ट उप-कप्तान स्टीवन स्मिथ इंदौर में टीम का नेतृत्व करेंगे। कमिंस के कप्तानी संभालने के बाद से स्मिथ दो बार टेस्ट मैचों में उनकी जगह कप्तानी कर चुके हैं। कमिंस को टेस्ट सीरीज के बाद होने वाली तीन मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम की कप्तानी के लिए नामित किया गया था, लेकिन यह देखा जाना बाकी है कि वह भारत लौटेंगे या नहीं।

स्मिथ बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद तीसरी बार ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की कप्‍तानी करेंगे। कमिंस पिछले दो साल में दो बार उपलब्‍ध नहीं रहे जब स्मिथ ने कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी संभाली। उन्‍हें 2021 के अंत में टेस्‍ट टीम का उप-कप्‍तान बनाया गया था।

स्मिथ ने 2014 से 2018 के बीच 34 टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलियाई अीम की कप्‍तानी की। मौजूदा दौरे पर स्मिथ बल्‍ले से खास प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। उन्‍होंने चार पारियों में 23.66 की औसत से 71 रन बनाए हैं। स्मिथ के रहते कप्‍तानी का मामला सुलझ गया, लेकिन देखना होगा कि कमिंस की गैरमौजूदगी में ऑस्‍ट्रेलिया गेंदबाजी आक्रमण कैसे संतुलित होगा।

Also Read: Umesh Yadav Father Death: टीम इंडिया के क्रिकेटर Umesh Yadav के पिता का हुआ निधन


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store