Header Ad

PAK vs AUS: Why was Shaheen Afridi dropped from Sydney Test? In Hindi

By Akshay - January 02, 2024 03:29 PM

PAK vs AUS: Why was Shaheen Afridi dropped from Sydney Test?: पाकिस्तान ने सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट के लिए अपने तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को बाहर रखा। पाकिस्तान 3 मैचों की सीरीज में पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुका है।

पाकिस्तान ने सिडनी में तीसरे और अंतिम टेस्ट के लिए शाहीन अफरीदी को बाहर कर दिया कैप्टन मसूद ने उस कार्यभार पर प्रकाश डाला जिसे शाहीन को हाल के दिनों में प्रबंधित करना पड़ा है पाकिस्तान 3 मैचों की सीरीज में पहले ही 2-0 की बढ़त बना चुका है

शान मसूद ने बताई वजह

पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने 3 जनवरी से सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली श्रृंखला के तीसरे और अंतिम टेस्ट के लिए शाहीन शाह अफरीदी को नहीं चुनने के पीछे बड़ी वजह बताई। पाकिस्तान ने हमेशा की तरह, नए साल के टेस्ट की पूर्व संध्या पर अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा की और सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक और तेज गेंदबाज शाहीन को बाहर करते हुए दो बड़े फैसले लिए गए, जबकि ऑस्ट्रेलिया 3 मैचों की श्रृंखला में लगातार दूसरी बार अपरिवर्तित एकादश के साथ उतर रहा था।

शाहीन अफरीदी ने पिछले कुछ समय में विश्‍व क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा ओवर गेंदबाजी की। उन्‍होंने ट्रेनिंग सेशन में भी अपना 150 प्रतिशत झोंका। वो अपनी टीम के साथियों को प्रोत्‍साहित करते रहते हैं। वो हमारे प्रमुख खिलाड़ी हैं। हमें सुनिश्चित करना होगा कि शाहीन अफरीदी का अच्‍छी तरह ख्‍याल रखें।

पर्थ और ब्रिस्बेन में हार के बाद पाकिस्तान पहले ही सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना चुका है। हालाँकि, आगंतुक अभी भी ऑस्ट्रेलिया में अपने जीत रहित क्रम को समाप्त करना चाह रहे हैं, यह सिलसिला 1995 और 16 टेस्ट से अधिक समय से चला आ रहा है।

उम्मीद थी कि शाहीन शाह अफरीदी पाकिस्तान की गेंदबाजी लाइन-अप में मुख्य भूमिका निभाएंगे क्योंकि वे नसीम शाह के बिना थे। खुर्रम शहजाद और आमेर जमाल ने पर्थ में पदार्पण किया और तनाव फ्रैक्चर के कारण उन्हें शेष श्रृंखला से बाहर कर दिया गया। शाहीन ने मीर हमजा के साथ साझेदारी की, जिन्होंने बॉक्सिंग डे टेस्ट में पदार्पण किया और मेलबर्न में एक कड़े मुकाबले में प्रभावित किया।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store