Header Ad

न्यूजीलैंड के ओपनर हामिश रदरफोर्ड ने अचानक संन्यास की घोषणा की

By Ravi - January 18, 2024 05:58 PM

Hamish Rutherford Retirement: न्यूजीलैंड के ओपनर Hamish Rutherford क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से संन्यास का एलान कर दिया हैं। सुपर समैश 2024 टूर्नामेंट में ओटागो क्रिकेट टीम के लिए नॉर्दन डिस्ट्रीक्स के खिलाफ वह अपना आखिरी मैच खेलने उतरेंगे। बाएं हाथ के बल्लेबाज अपने 16 साल के क्रिकेट करियर पर पूर्ण विराम लगाएंगे।

Hamish Rutherford ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेंट से लिया संन्यास

हामिश रदरफोर्ड ने साल 2008 में अपने फर्स्ट क्लास करियर का आगाज किया था, जिसमें उन्होंने 130 मुकाबले खेले और इस दौरान उनके बल्ले से 17 शतक और 40 अर्धशतकीय निकले। उन्होंने 130 फर्स्ट क्लास मुकाबलों में 7863 रन बनाए।

इन मैचों में न्यूजीलैंड के लिए खेले गए 16 टेस्ट भी शामिल हैं। न्यूजीलैंड के लिए लाल गेंद के फॉर्मेट में रदरफोर्ड ने अपने डेब्यू टेस्ट में ही 171 रनों की पारी खेली थी, लेकिन उसके बाद उन्हें पर्याप्त मौके नहीं मिले।

Hamish Rutherford ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बातचीत करते हुए कहा कि ओटागो के लिए खेलना और इस प्रतिष्ठित प्रांत का हिस्सा बनना मेरे लिए सौभाग्य की बात है, जबकि न्यूजीलैंड के लिए खेलना हमेशा से सपना था, मैं उन अवसरों के लिए आभारी हूं जो क्रिकेट ने मुझे और मेरे परिवार को दिए हैं। मैंने इसके हर मिनट को प्यार किया है। मैं परिवार और दोस्तों, साथी खिलाड़ियों, कोचों और प्रांत के समर्थकों से मिले सभी तरह के समर्थन की सराहना करता हूं।

ओटागो क्रिकेट के चीफ एग्जीक्यूटिव माइक कॉगन ने कहा कि बिना किसी शक के हामिश को ओटागो के महान खिलाड़ियों में से एक माना जाएगा। मैंने उन्हें ऐसी पारियां खेलते हुए देखा है जो कम क्रिकेटर खेलते हैं। वह क्रिकेट के मैदान पर बेहतरीन एंटरटेनर रहे हैं। एक खिलाड़ी और व्यक्ति के रूप में मेरे लिए उनका अत्यंत सम्मान है। ओटागो क्रिकेट में उनका योगदान बहुत बड़ा रहा है। मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।

Also Read: Bangladesh Premier League 2024 (BPL) Teams and Squads


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store