Header Ad

मोहम्मद शमी टखने की चोट के कारण टेस्ट सीरीज से चूक सकते हैं

By Vipin - December 15, 2023 03:33 PM

भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आगामी 26 दिसंबर से सेंचुरियन में शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर होना तय है। दाएं हाथ का तेज गेंदबाज फिलहाल टखने की चोट से जूझ रहा है और समय पर फिट होने की संभावना है। पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय स्पीडस्टर के टखने में चोट लग गई थी, लेकिन इसके बारे में यह स्पष्ट नहीं है। हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अभी तक शमी की चोट पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, अनुभवी तेज गेंदबाज अभी तक आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के दौरान लगी चोट से उबर नहीं पाए हैं। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि शमी भारतीय दल के साथ रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रित बुमरा, रविचंद्रन अश्विन, नवदीप सैनी और हर्षित राणा के साथ यात्रा नहीं करेंगे, जो शुक्रवार को दुबई के माध्यम से दक्षिण अफ्रीका के लिए उड़ान भरेंगे।

रिपोर्ट में आगे यह भी कहा गया है कि श्रृंखला के दूसरे और अंतिम मैच के लिए शीर्ष भारतीय तेज गेंदबाज की उपलब्धता संदिग्ध है जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट होगा। दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए शमी का चयन सशर्त था क्योंकि बीसीसीआई ने पहले कहा था कि वह (शमी) "वर्तमान में चिकित्सा उपचार से गुजर रहे हैं और उनकी उपलब्धता फिटनेस पर निर्भर है।

India’s Test squad:

Rohit Sharma (C), Shubman Gill, Yashasvi Jaiswal, Virat Kohli, Shreyas Iyer, Ruturaj Gaikwad, Ishan Kishan (wk), KL Rahul (wk), Ravichandran Ashwin, Ravindra Jadeja, Shardul Thakur, Mohd. Siraj, Mukesh Kumar, Mohd. Shami (subject to fitness), Jasprit Bumrah (VC), Prasidh Krishna


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store