Header Ad

MI ने हार्दिक पंड्या को ट्रेड करने के लिए जीटी को 100 करोड़ का भुगतान किया

By Ravi - December 25, 2023 11:03 AM

आईपीएल 2024 से पहले स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की सेवाएं सुरक्षित करने के लिए मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटन्स के बीच व्यापार समझौते ने क्रिकेट जगत में तूफान ला दिया है। टूर्नामेंट के 17वें संस्करण में पंड्या पांच बार के चैंपियन का नेतृत्व करेंगे।

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक अटकलें लगाई जा रही हैं कि मुंबई इंडियंस ने इसके लिए भारी ट्रांसफर फीस चुकाई है. कोई विशेष आंकड़ा नहीं बताया गया लेकिन अनुमान है कि पंड्या को रिहा करने के लिए गुजरात टाइटन्स को 100 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया था।

hardik

हार्दिक पंड्या को मुंबई इंडियंस में लाने वाले सबसे बड़े कारकों में से एक 2025 में टूर्नामेंट की मेगा नीलामी थी। पांच बार के चैंपियन भविष्य के लिए अपनी कोर टीम स्थापित करना चाह रहे हैं और इसमें पूर्व कप्तान रोहित शर्मा शामिल हैं। अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर, पंड्या को ऐसे व्यक्ति के रूप में चुनना जो टीम का नेतृत्व कर सके, एक व्यवहार्य निर्णय लग रहा था।

पंड्या की बिक्री से गुजरात टाइटंस को भी कई मायनों में मदद मिली। 2021 में, सीवीसी कैपिटल ने आईपीएल का हिस्सा बनने के लिए 5625 करोड़ रुपये का भुगतान किया था, जबकि एमआई एक बिजनेस परिवार द्वारा चलाया जाता है, जीटी के मामले में ऐसा नहीं है। गौरतलब है कि पंड्या की ट्रेड डील से गुजरात का पर्स 15 करोड़ रुपये बढ़ गया।

पंड्या सौदे से प्राप्त आय वित्तीय वर्ष के अंत में सीवीसी कैपिटल की बैलेंस शीट पर दिखाई देगी और इसके परिणामस्वरूप इसका मूल्यांकन बढ़ने की उम्मीद है।

2020 में मुंबई इंडियंस द्वारा अपना आखिरी आईपीएल खिताब जीतने के साथ, टीम कुछ भूलने योग्य वर्षों के बाद टूर्नामेंट के 17 वें संस्करण में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक होगी, और यह देखना दिलचस्प हो सकता है कि पंड्या के आने से पांच बार के चैंपियन को कैसे मदद मिलती है। सहायता कैसे प्राप्त करें

Also Read: Top 10 Most Unexpected Unsold Players of IPL 2024 Auction


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store