Header Ad

IND vs SA Pitch Report : पहले टेस्ट में सेंचुरियन की सतह कैसी होगी?

By Akshay - December 25, 2023 12:35 PM

IND vs SA Pitch Report : पहले टेस्ट में सेंचुरियन की सतह कैसी होगी?

भारतीय क्रिकेट टीम लंबे समय के बाद लाल गेंद वाले क्रिकेट में लौटी है और सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में बहुप्रतीक्षित बॉक्सिंग डे मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भिड़ेगी। ऐसा माना जा रहा है कि यह स्थल पहले दिन से ही तेज गेंदबाज़ों के लिए अच्छी मात्रा में सहायता प्रदान करेगा।

IND vs SA पिच रिपोर्ट: दक्षिण अफ्रीका मंगलवार, 26 दिसंबर से सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में भारत की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार है। बॉक्सिंग डे टेस्ट भारतीय टीम के लिए महत्वपूर्ण होगा क्योंकि वे टेस्ट सीरीज जीतने से चूक गए हैं। इंद्रधनुष राष्ट्र.

भारत ने दक्षिण अफ्रीका में खेले गए 23 टेस्ट मैचों में केवल चार जीत दर्ज की हैं। हालाँकि, उन्होंने प्रोटियाज़ के खिलाफ अपने पिछले पांच टेस्ट मुकाबलों में से तीन में जीत हासिल की है, जिसमें विराट कोहली की कप्तानी में 2021/22 दौरे के दौरान सुपरस्पोर्ट पार्क में बॉक्सिंग डे मुकाबला भी शामिल है।

उम्मीद है कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम नए लुक वाली प्लेइंग इलेवन उतारेगी, जिसमें अनुभवी अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा और मोहम्मद शमी शामिल नहीं होंगे। दक्षिण अफ्रीका के लिए, प्रमुख तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा और लुंगी एनगिडी के भारत के खिलाफ सफेद गेंद की श्रृंखला से चूकने के बाद वापसी की उम्मीद है, जबकि युवा ट्रिस्टन स्टब्स टेस्ट पदार्पण के लिए दौड़ में हैं।

सुपरस्पोर्ट पार्क, सेंचुरियन पिच रिपोर्ट

सेंचुरियन का सुपरस्पोर्ट पार्क लाल गेंद वाले क्रिकेट में तेज गेंदबाजों को अच्छी मदद प्रदान करता है। पिच क्यूरेटर ने खुलासा किया है कि दोनों टीमें पहले दिन से तेज गेंदबाजी के अनुकूल सतह की उम्मीद कर सकती हैं। भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने भी गेंदबाजों के लिए अतिरिक्त उछाल और सीम की पुष्टि की।

सुपरस्पोर्ट पार्क में हमेशा तेज गेंदबाजों का दबदबा रहा है और बॉक्सिंग डे टेस्ट में दोनों टीमों को अपने गेंदबाजी आक्रमण में अतिरिक्त तेज विकल्प का उपयोग करने की उम्मीद है। हालाँकि, गेंद पुरानी हो जाने पर बल्लेबाजों को बड़े रन बनाने के लिए भी प्रेरित किया जाता है। पहले दो दिन बारिश के खलल डालने की आशंका है, इसलिए तीसरे दिन से सतह पर नमी के कारण तेज गेंदबाजों को अधिक मदद मिल सकती है।

सुपरस्पोर्ट पार्क, सेंचुरियन - नंबर गेम

परीक्षण आँकड़े

  • कुल टेस्ट मैच - 28
  • पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते गए मैच - 13
  • पहले गेंदबाजी करते हुए जीते गए मैच - 11
  • औसत प्रथम पारी स्कोर - 329
  • औसत दूसरी पारी का स्कोर - 316
  • औसत तीसरी पारी का स्कोर - 230
  • औसत चौथी पारी का स्कोर - 162

उच्चतम कुल रिकॉर्ड - दिसंबर 2020 में दक्षिण अफ्रीका बनाम श्रीलंका द्वारा 621/10

सबसे कम कुल रिकॉर्ड - फरवरी 2003 में इंग्लैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका द्वारा 101/10

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, पहला टेस्ट टीम:

India Test Squad: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रित बुमरा (VC), प्रिसिध कृष्णा, केएस भरत (विकेटकीपर), अभिमन्यु ईश्वरन

South Africa Test squad: तेम्बा बावुमा (कप्तान), डेविड बेडिंघम, नांद्रे बर्गर, गेराल्ड कोएत्ज़ी, टोनी डी ज़ोरज़ी, डीन एल्गर, मार्को जानसन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, वियान मुल्डर, लुंगी एनगिडी, कीगन पीटरसन, कैगिसो रबाडा, ट्रिस्टन स्टब्स (विकेटकीपर), काइल वेरिन (विकेटकीपर)


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store