Header Ad

Josh Baker dies: इंग्‍लैंड के 20 साल के स्पिनर का हुआ निधन

By Ravi - May 03, 2024 11:33 AM

बाएं हाथ के स्पिनर जोश बेकर का गुरुवार को 20 साल की उम्र में निधन हो गया। वोरसेस्‍टरशायर काउंटी क्‍लब ने युवा खिलाड़ी की मौत पर शोक प्रकट किया है जो ब्रूम्‍सग्रूव में बुधवार को उनकी दूसरी एकादश के लिए खेले थे। जोश बेकर ने अंडर-19 स्‍तर पर इंग्‍लैंड का प्रतिनिधित्‍व किया था। जोश बेकर की मृत्‍यु की खबर से क्रिकेट जगत सदमे में डूब गया है।

वोरसेस्‍टरशायर स्पिनर जोश बेकर का 20 साल की उम्र में निधन हो गया। इंग्‍लैंड काउंटी चैंपियनशिप टीम ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। बाएं हाथ के स्पिनर ने एक दिन पहले ब्रूम्‍सग्रूव में समरसेट के खिलाफ वोरसेस्‍टरशायर की दूसरी एकादश के लिए 3 विकेट चटकाए थे। जोश बेकर की मृत्‍यु की खबर से क्रिकेट जगत सदमे में डूब गया है।

इंग्‍लैंड क्रिकेट बोर्ड, काउंटी क्‍लब और पूर्व क्रिकेटरों ने सोशल मीडिया पर जोश बेकर की मृत्‍यु के लिए शोक प्रकट किया है। काउंटी क्‍लब ने अपने बयान में कहा, वोरसेस्‍टरशायर काउंटी क्रिकेट क्‍लब जोश बेकर के असामयिक निधन की घोषणा करते हुए दुखी है, जिनकी उम्र केवल 20 वर्ष थी। बता दें कि जोश बेकर जब 17 साल के थे, तब वोरसेस्‍टरशायर से जुड़े थे।

बाएं हाथ के स्पिनर ने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया था। उन्‍होंने 22 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में 43 और 25 सीमित ओवर मैच में 27 विकेट चटकाए थे। जोश बेकर ने अप्रैल में अपना आखिरी फर्स्‍ट क्‍लास मैच डरहम के खिलाफ खेला था।

Also Read: MI vs KKR Aaj ki Dream11 team, Fantasy Cricket Winning Tips

क्‍लब ने कहा, जोश बेकर 2021 में क्‍लब के साथ पेशेवर हुए थे और जल्‍दी की लोकप्रियता हासिल की थी। स्पिन गेंदबाज के रूप में शैली से ज्‍यादा उनकी भावना और उत्‍साह उन्‍हें हर किसी के करीब ले आया था। उनकी गर्मजोशी, दयालुता और व्यावसायिकता उल्लेखनीय थी, जिसने उन्हें अपने परिवार का सच्चा श्रेय और हमारी टीम का एक प्रिय सदस्य बना दिया।

एशले जाइल्स ने शोक व्यक्त किया

इंग्‍लैंड के पूर्व स्पिनर और वोरसेस्‍टरशायर के सीईओ एश्‍ले जाइल्‍स ने कहा, जोश बेकर की मृत्‍यु की खबर ने हम सभी को तगड़ा झटका दिया है। जोश टीम साथी से कई बढ़कर थे। वो हमारे क्रिकेट परिवार का अतुल्‍नीय हिस्‍सा रहेंगे। हम सभी को उनकी बहुत कमी खलेगी। हमारा पूरा प्‍यार और प्रार्थनाएं जोश के परिवार और दोस्‍तों को जाती हैं।

जोश बेकर के करियर का बड़ा पल

मई 2022 में जोश बेकर के करियर का बड़े पलों में से एक आया जब उनका सामना इंग्‍लैंड के कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स से हुआ। स्‍टोक्‍स ने 88 गेंदों में 161 रन बनाए थे। बेकर के एक ओवर में स्‍टोक्‍स ने पांच छक्‍के और एक चौका जमाया था। चुनौतीपूर्ण अनुभव के बावजूद स्‍टोक्‍स ने बेकर की क्षमता को पहचाना और उनकी प्रतिभा की तारीफ करते हुए व्‍हाट्सऐप पर एक मैसेज भेजा।

स्‍टोक्‍स ने लिखा, आपमें गंभीर प्रतिभा है और मेरे ख्‍याल से आप बहुत आगे जाएंगे। सबसे महत्‍वपूर्ण विचार आपके साथियों से मिलता है और मेरे ख्‍याल से आपको सभी का समर्थन हासिल है।

Also Read: MI vs KKR Pitch Report: वानखेड़े स्टेडियम की पिच कैसी होगी? जाने पिच का हाल


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store