Header Ad

अगर मैं चोटिल नहीं होता तो Pakistan बन सकता था T20 World Cup चैंपियन: शाहीन अफरीदी

By Arjit - December 28, 2023 02:46 AM

पाकिस्‍तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने चोटों के कारण चुनौतियों का अनुभव किया और इसी वजह से वो पिछले साल में केवल 16 अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेल सके, अफरीदी की चोट का सिलसिला श्रीलंका के खिलाफ गॉल टेस्‍ट में फील्डिंग के दौरान दाएं घुटने की चोट से शुरू हुआ। इसके बाद वो लगातार चोट से जूझते रहे। टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 फाइनल में उन्‍हें उसी घुटने में फिर चोट लग गई। वापसी के बाद से अफरीदी की गति में गिरावट को लेकर प्रबंधन चिंतित है, लेकिन बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने कहा कि उनकी घुटने की चोट पूरी तरह ठीक हो चुकी है।

हाल ही में शाहीन अफरीदी ने क्रिकेट में शानादार वापसी की और पाकिस्‍तान सुपर लीग में 19 विकेट लिए। टी20 इंटरनेशनल में छह विकेट और न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में 8 विकेट लिए हैं। अफरीदी ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में कहा कि उनके घुटने 100 प्रतिशत सही हो गए हैं।

शाहीन अफरीदी ने क्‍या कहा

तेज गेंदबाज ने कहा, ''हर किसी का गति को लेकर अलग नजरिया है, लेकिन मैं अच्‍छा महसूस कर रहा हूं। आप अपने आप को देखते हैं। भले ही आप 110 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाल रहे हो, लेकिन विकेट चटका रहे हो। आपको विकेट लेकर अच्‍छा महसूस होता है। मैं मैदान में अपना 100 प्रतिशत देता हूं और यह ज्‍यादा मायने रखता है। गति मायने नहीं रखती है, लेकिन अगर गति में गिरावट होती है तो यह समय के साथ सुधर सकती है

वर्ल्ड कप पर शाहीन अफरीदी का बयान

अपनी चोटों पर प्रकाश डालते हुए अफरीदी ने कहा कि इसने अहम मौकों पर प्रभाव डाला है। इंग्‍लैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्‍ड कप फाइनल में शाहीन एक कैच लेते समय चोटिल हो गए थे। इस कारण वो गेंदबाजी नहीं कर सके और पाकिस्‍तान फाइनल हार गया था।

इस बारे में बात करते हुए पाकिस्‍तानी गेंदबाज ने कहा, ''निश्चित ही हर खिलाड़ी का सपना विश्‍व कप जीतना होता है। मुझे अब भी 2021 टी20 वर्ल्‍ड कप याद है कि इसका अंत कैसे हुआ था। टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 में अगर मैं चोटिल नहीं होता तो हम शायद चैंपियन बनते। चोट कभी भी लग सकती है।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store