Header Ad

IPL 2022 ग्रीन जर्सी में उतरेगी RCB क्या 2016 का कमाल दोहराएंगे कोहली

By Akshay - May 08, 2022 11:39 AM

IPL 2022 will RCB play against Hyderabad in green jersey, will Kohli repeat the feat of 2016 वानखेड़े स्टेडियम में हैदराबाद के खिलाफ मैच में रायल बैंगलोर की टीम ग्रीन जर्सी में खेलते नजर आएगी। ये टीम 2011 से गो ग्रीन पहल का हिस्सा रही हैं और तब से लगातार हर सीजन में एक मैच ग्रीन जर्सी पहनकर उतरती हैं।

IPL 2022

हैदराबाद के खिलाफ मैच के दौरान रायल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम बदली-बदली सी नजर आएगी। दरअसल इस मैच में आरसीबी की टीम ग्रीन जर्सी पहनकर मैदान में उतरेगी। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले इस मैच में बैंगलोर की टीम 'गो ग्रीन' पहल के तहत इस जर्सी को पहनकर उतरेगी।

2011 में शुरू होने के बाद से ही 'गो ग्रीन' पहल आरसीबी की टीम का एक बड़ा हिस्सा रही है। इस पहल के माध्यम से, इसका उद्देश्य भावी पीढ़ियों के लिए एक स्वच्छ और हरित पर्यावरण की आवश्यकता के बारे में जागरूकता फैलाना है। इसलिए 2011 से हर साल आरसीबी की टीम एक मैच इस पहल के तहत ग्रीन जर्सी पहनकर मैदान में उतरती है।

Also Read:Sunrisers Hyderabad vs Royal Challengers Bangalore Dream11 Match Prediction

फ्रैंचाइज़ी पहली बार आईपीएल के 2011 सीजन में नई टीम कोच्चि टस्कर्स केरल के सामने ग्रीन जर्सी पहनकर उतरी थी। इस मैच को आरसीबी ने 9 विकेट से जीता था। इस जर्सी के साथ 2020 के सीजन में टीम चेन्नई के सामने थी जहां उसे हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके के सामने 146 रनों का लक्ष्य रखा था जो उसने 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया था। रुतुराज गायकवाड़ ने इस मैच में 65 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

ग्रीन जर्सी में आरसीबी का प्रदर्शन-

आरसीबी के साथ ग्रीन जर्सी का इतिहास कुछ खास नहीं रहा है। इस जर्सी के साथ टीम ने 9 मैच खेला है और केवल दो बार उसे जीत मिली है। पहली जीत 2011 में कोच्चि टस्कर्स के खिलाफ जबकि दूसरी जीत 2016 में नई टीम गुजरात लायन्स के खिलाफ मिली थी।

गुजरात लायन्स के खिलाफ मैच में आरसीबी की तरफ से विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की शानदार पारी देखने को मिली थी और आरसीबी ने 248 रन का स्कोर खड़ा किया था। विराट ने इस मैच में 109 रन और डिविलियर्स ने 129 रन की पारी खेली थी।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store