Header Ad

IPL 2022, RCB vs KKR: बैंगलौर और कोलकाता के पढ़ें हेड टू हेड आंकड़े

By Akshay - June 16, 2022 06:04 PM

Image Source: Twitter

आईपीएल में अबतक बैंगलौर और कोलकाता की टीम 29 बार एक दूसरे के आमने-सामने हुई है. इस दौरान केकेआर की टीम को आरसीबी के खिलाफ 16 मैचों में विजयश्री हासिल हुई है, जबकि...

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के एक बेहद ही रोमांचक मुकाबले में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (Royal Challengers Bangalore) का मुकाबला कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के साथ है. आईपीएल इतिहास में अबतक जब भी ये दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ मैदान में उतरी हैं, तब तब क्रिकेट प्रेमियों को एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिला है. आज एक बार फिर दोनों टीमें एक दूसरे के सामने हैं. ऐसे में बात करें दोनों टीमों के अबतक हेड टू हेड आकंड़ों के बारे में तो वो इस प्रकार हैं-

आरसीबी vs केकेआर हेड टू हेड:

देश की प्रतिष्ठित टूर्नामेंट आईपीएल में अबतक बैंगलौर और कोलकाता की टीम 29 बार एक दूसरे के आमने-सामने हुई है. इस दौरान केकेआर की टीम को आरसीबी के खिलाफ 16 मैचों में विजयश्री हासिल हुई है, जबकि आरसीबी की टीम को केकेआर के खिलाफ 13 मुकाबलों में जीत नसीब हुई है.

उच्चतम स्कोर:

आईपीएल इतिहास में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की टीम ने अबतक कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ सर्वाधिक 213 रन बनाए है. वहीं कोलकाता की टीम आईपीएल में अबतक बैंगलौर को सर्वाधिक 222 रन का लक्ष्य देने में कामयाब हो पाई है.

लोवेस्ट स्कोर:

आईपीएल इतिहास में कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर का लोवेस्ट स्कोर 49 रन है, जबकि बैंगलौर के खिलाफ कोलकाता का लोवेस्ट स्कोर 84 रन है.

आईपीएल 2022 में दोनों टीमों का प्रदर्शन:

आईपीएल 2022 में दोनों टीमों ने अबतक क्रमशः एक एक मुकाबले खेले हैं. इस दौरान आरसीबी की टीम को पंजाब किंग्स के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी है, जबकि केकेआर की टीम ने आईपीएल 2022 के पहले मुकाबले में ही सीएसके की टीम को छह विकेट से शिकस्त देते हुए इस सीजन की अपनी पहली सफलता प्राप्त की है.

पॉइंट्स टेबल में दोनों टीमों की स्थिति:

आईपीएल 2022 की मौजूदा अंकतालिका में कोलकाता की टीम एक जीत के साथ दो अंक (+0.639) लेकर चौथे एवं आरसीबी की टीम अपने पहले मुकाबले में हार के बाद बिना किसी अंक (-0.697) के आठवें स्थान पर स्थित है.

आज के मुकाबले के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर: 1. फाफ डू प्लेसिस (कप्तान) 2. अनुज रावत 3. विराट कोहली 4. शेरफन रदरफोर्ड 5. दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर) 6. महिपाल लोमरोर 7. वानिंदु हसरंगा 8. शाहबाज अहमद 9. डेविड विली 10. हर्षल पटेल 11. मोहम्मद सिराज.

कोलकाता नाईट राइडर्स: 1. वेंकटेश अय्यर 2. अजिंक्य रहाणे 3. श्रेयस अय्यर (कप्तान) 4. नितीश राणा 5. सैम बिलिंग्स 6. आंद्रे रसेल 7. शेल्डन जैक्सन (विकेटकीपर) 8. सुनील नरेन 9. उमेश यादव 10. शिवम मावी 11. वरुण चक्रवर्ती.

Also Read:BLR vs KOL Dream11 Team Prediction, Fantasy Cricket Tips


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store