Header Ad

Ind vs WI 2nd T20 : दूसरे T20I में मिली भारत को 5 विकेट से हार

By Priyansh - August 02, 2022 12:23 PM

IND vs WI

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ वार्नर पार्क, सेंट किट्स में खेला। इस मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता मिला था और ये टीम कैरेबियाई गेंदबाजों के सामने 19.4 ओवर में 138 रन पर धराशाई हो गई। वेस्टइंडीज के जीत के लिए 139 रन बनाने थे और इस टीम ने ब्रैंडन किंग की 68 रन की पारी के दम पर 19.2 ओवर में 5 विकेट पर 141 रन बनाते हुए मैच में 5 विकेट से ही जीत दर्ज कर ली। पांच मैचों की टी20 सीरीज में अब दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर आ गई है। मैककॉय को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए प्लेयर आफ द मैच का खिताब दिया गया।

Also Read: शुभमन गिल के लिए Yuvi पाजी का ये स्पेशल संदेश

ब्रेंडन किंग ने संभाली पारी

वेस्टइंडीज को पहला झटका हार्दिक पांड्या ने काइल मेयर्स को 8 रन पर अश्विन के हाथों कैच करवा कर दिया। कप्तान निकोलस पूरन ने 14 रन बनाए और उन्हें अश्विन की गेंद पर अपना विकेट गंवाना पड़ा। हेटमायर को जडेजा ने 6 रन पर आउट कर दिया। ब्रैंडन किंग ने 52 गेंदों पर 68 रन बनाया और उन्हें आवेश खान ने आउट किया। पावेल को अर्शदीप सिंह ने 5 रन पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद थामस ने नाबाद 31 रन और स्मिथ ने नाबाद 4 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दी।

कप्तान रोहित डक पर आउट

भारत की शुरुआत काफी खराब रहा और कप्तान रोहित शर्मा पहली पारी की पहली ही गेंद पर गोल्डन डक पर आउट हो गए। सूर्यकुमार यादव भी 6 गेंदों पर 11 रन बनाकर आउट हो गए। पहले मैच में डक पर आउट होने वाले श्रेयस अय्यर ने 10 रन पर अपना विकेट गंवा दिया। रिषभ पंत ने 12 गेंदों पर 2 छक्के व एक चौके की मदद से तेज 24 रन की पारी खेली, लेकिन अकील हुसैन की गेंद पर कैच आउट हो गए। हार्दिक पांड्या ने 31 गेंदों पर 31 रन बनाए और जेसन होल्डर की गेंद पर आउट हुए। रवींद्र जडेजा ने एक छक्के की मदद से 27 रन बनाए और कैच आउट हो गए।

रवि बिश्नोई को मिला मौका

भारत की प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया गया और आवेश खान को स्पिनर रवि बिश्नोई की जगह टीम में शामिल किया गया। वहीं इस मैच के लिए वेस्टइंडीज की टीम में दो बदलाव किए गए।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store