Header Ad

रोहित T20Is में गोल्डन डक पर आउट होने वाले दूसरे भारतीय कप्तान बने

By Priyansh - August 04, 2022 05:59 PM

IND vs WI

Rohit Sharma out on Golden Duck: टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा Golden Duck पर आउट होने वाले दूसरे भारतीय कप्तान बन गए। रोहित शर्मा से पहले बतौर टी20 कप्तान क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में भारत की तरफ से आउट होने वाले प्लेयर शिखर धवन थे।भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में अपनी बल्लेबाजी से खासा निराश कर दिया। पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले ही मैच में रोहित शर्मा का बेहतरीन अंदाज देखने को मिला था और उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली थी, लेकिन दूसरे मैच में वो अपना खाता तक नहीं खोल पाए। रोहित शर्मा पारी की पहली ही गेंद पर आउट हो गए और गोल्डन डक का शिकार बने।

8 बार T20I में डक पर आउट हुए हैं रोहित शर्मा

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा गोल्डन डक पर आउट होने वाले दूसरे भारतीय कप्तान बन गए। रोहित शर्मा से पहले बतौर टी20 कप्तान क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में भारत की तरफ से आउट होने वाले प्लेयर शिखर धवन थे। शिखर धवन श्रीलंका के खिलाफ गोल्डन डक पर बतौर कप्तान आउट हुए थे।

Also Read: जिंबाब्वे दौरे के लिए भारतीय वनडे टीम का ऐलान, कई चेहरों की हुई वापसी

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा बार आउट होने वाले बल्लेबाज रोहित शर्मा हैं। रोहित शर्मा अब तक 130 मैचों में 8 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने के मामले में आयरलैंड के केविन ओब्रायन पहले नंबर पर हैं। वो अब तक 110 मैचों में 12 बार जीरो पर आउट हो चुके हैं।

रोहित ने की केएल राहुल व पृथ्वी शा की बराबरी

किसी टी20 मैच की पहली पारी में पहली ही गेंद पर आउट होने वाले रोहित शर्मा तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए। रोहित शर्मा से पहले केएल राहुल हरारे में जिम्बाब्वे के खिलाफ साल 2016 में पारी की पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे। वहीं साल 2021 में कोलंबो में श्रीलंका के पृथ्वी शा भी पारी की पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे। अब रोहित शर्मा भी इन दोनों खिलाड़ियों के साथ इस लिस्ट में शुमार हो गए।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store