Header Ad

IND vs WI Weather: टीम इंडिया की जीत में बाधा तो नहीं बनेगी बारिश

By Akshay - July 24, 2022 04:18 PM

IND vs WI

IND vs WI Weather: Whether rain will hinder Team India's victory IND vs WI Weather Forecast भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे मैच क्वींस पार्क ओवल में खेला जाएगा। क्वींस पार्क में कैसा रहेगा मौसम और क्या कहती है पिच रिपोर्ट क्योंकि पिछले मैच में टीम इंडिया को 300 से ज्यादा रन बनाने के बाद भी संघर्ष करना पड़ा था।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेला जाएगा। शिखर धवन की कप्तानी में भारत इस मैच को जीतकर 3 मैचों की सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करना चाहेगा। पिछले मैच की बात करें तो वेस्टइंडीज ने टीम के सामने अच्छी फाइट की थी जिसको देखते हुए यह मुकाबला आसान नहीं होने वाला है।

308 रन बनाकर भी भारत को आखिरी ओवर में रोमांचक तरीके से जीत हासिल हुई थी। उस मैच में यदि मोहम्मद सिराज 15 रन डिफेंड नहीं कर पाते तो परिणाम कुछ और भी हो सकता था। वेस्टइंडीज उस मैच में 305 रन तक पहुंचने में कामयाब हो गई थी। इसलिए इस मैच में टीम इंडिया बड़ा स्कोर बनाकर वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों पर दबाव बनाना चाहेगी। टीम इंडिया में बदलाव की बात करें तो अर्शदीप सिंह या आवेश खान में से किसी एक को मौका मिल सकता है। बल्लेबाजी में बदलाव की उम्मीद कम है।

क्वींस पार्क का मौसम और पिच रिपोर्ट

पिच रिपोर्ट की बात करें तो पहले वनडे मैच के लिए पिच सपाट थी और लंबी अवधि तक बल्लेबाजों की मददगार थी लेकिन मैच में कुछ ऐसे फेज भी थे जहां पुरानी गेंद बल्लेबाजों के पास रुक कर आ रही थी और रन बनाना थोड़ा मुश्किल था। इसके परिणामस्वरूप बल्ले और गेंद के बीच एक दिलचस्प मुकाबला हुआ। उम्मीद के मुताबिक पिच आज भी कुछ ऐसा ही खेलेगी।

मौसम की बात करें तो अधिकतम 31 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ आसमान साफ रहने की उम्मीद है। बारिश की उम्मीद न के बराबर है। भारत के लिए यह मैदान हमेशा से लकी रहा है। टीम इंडिया ने इस मैदान पर 12 जीत दर्ज की है जो एशिया से बाहर टीम का दूसरा सबसे अच्छा आंकड़ा है। टीम इंडिया के लिए सबसे सफल मैदान हरारे स्पोर्ट्स क्लब रहा है जहां उसने 16 मैचों में जीत दर्ज की है।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store