Header Ad

IND vs SL 1st ODI, मौसम रिपोर्ट, पिच रिपोर्ट, प्लेइंग इलेवन, हेड-टू-हेड

By Akshay - January 10, 2023 01:14 PM

IND vs SL 1st ODI, मौसम रिपोर्ट, पिच रिपोर्ट, प्लेइंग इलेवन, हेड-टू-हेड

India vs Sri Lanka 1st ODI मैच प्रीव्यू

भारत श्रीलंका के खिलाफ भारत बनाम श्रीलंका वनडे में मंगलवार, 10 जनवरी 2023 को बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम, गुवाहाटी, भारत में दोपहर 01:30 बजे IST से भिड़ेगा।

भारत वर्तमान में ICC मेन्स ODI रैंकिंग में चौथे स्थान पर है जबकि श्रीलंका रैंकिंग में आठवें स्थान पर है। इन दोनों पक्षों ने अब तक कुल 162 मैचों में एक-दूसरे का सामना किया है, जिसमें भारत ने 93 और श्रीलंका ने 57 मौकों पर जीत दर्ज की है। इन दोनों टीमों के बीच एक और रोमांचक सीरीज की उम्मीद है।

एक ब्लॉकबस्टर T20I श्रृंखला के बाद, अब ध्यान एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैचों पर केंद्रित हो गया है क्योंकि भारत (IND) और श्रीलंका (SL) 10 जनवरी को गुवाहाटी के बरसापरा क्रिकेट स्टेडियम में पहले मैच में भिड़ेंगे। मेजबान टीम आत्मविश्वास से लबरेज होगी। T20I में 2-1 से जीत दर्ज करने के बाद और 50 ओवर के प्रारूप में प्रदर्शन को दोहराने के लिए उत्सुक होंगे।

हालाँकि, भारतीय टीम इस तथ्य से भी अवगत होगी कि वे पिछले दो महीनों में लगातार दो एकदिवसीय श्रृंखला हार के पीछे इस विशेष श्रृंखला में जा रहे हैं। जबकि वे नवंबर में न्यूजीलैंड में 0-1 से हार गए थे, उन्हें घर से बाहर बांग्लादेश से 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था। इसलिए, विश्व कप की तैयारियों के चलते उन्हें अपनी कमर कस लेनी चाहिए।

भारत बनाम श्रीलंका (IND vs SL) मैच डिटेल्स

लीग- भारत बनाम श्रीलंका वनडे

दिनांक- मंगलवार, 10 जनवरी 2023

समय- 01:30 PM (IST) - 08:00 AM (GMT)

मैच स्थल- बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम, गुवाहाटी, भारत, गुवाहाटी।

IND vs SL (भारत बनाम श्रीलंका) प्लेइंग 11

भारत (IND) संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (c), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (w), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

श्रीलंका (SL) संभावित प्लेइंग 11

पाथुम निसांका, कुसल मेंडिस (डब्ल्यू), अविष्का फर्नांडो, धनंजया डी सिल्वा, चरिथ असलंका, दासुन शनाका (सी), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुनिथ वेललाज, कसुन राजिथा, दिलशान मदुशंका

कप्तान- हार्दिक पांड्या, विराट कोहली

उपकप्तान- अक्षर पटेल, दासुन शनाका

Dream11 Team:

कीपर- कुसल मेंडिस

बल्लेबाज - विराट कोहली (VC), दासुन शनाका, श्रेयस अय्यर

ऑलराउंडर - हार्दिक पांड्या (C), वानिन्दु हसरंगा, अक्षर पटेल

गेंदबाज- मोहम्मद शमी, महेश ठीकशाना, कसुन राजिता, मोहम्मद सिराज

IND vs SL Pitch Report

IND vs SL पिच रिपोर्ट: यह बल्लेबाजी की पिच है, इस पिच पर कुल 2 मैच खेले गए हैं, जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 0 मैच जीते हैं और पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने 2 मैच जीते हैं. इस पिच पर औसत स्कोर 324 है। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना सही फैसला होगा।

पहली पारी का औसत स्कोर:

इस विकेट पर पहली पारी का औसत स्कोर 322 रन है।

पीछा करने वाली टीमों का रिकॉर्ड:

बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम के यहां शानदार रिकॉर्ड हैं। उन्होंने इस मैदान पर 80 का जीत प्रतिशत बनाए रखा है।

IND vs SL Weather Report

IND vs SL मौसम रिपोर्ट: गुवाहाटी, IN में मौसम सुहावना है। मैच के दिन तापमान 54% आर्द्रता और 6 किमी/घंटा हवा की गति के साथ लगभग 25 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। खेल के दौरान वर्षा की 0% संभावना है।

IND vs SL Head to Head

IND vs SL हेड टू हेड: भारत और श्रीलंका वनडे में 162 मैचों में आमने-सामने हुई हैं। इन 162 खेलों में से, भारत ने 93 जीते हैं जबकि श्रीलंका 57 मौकों पर विजयी रहा है। 11 मैच बिना परिणाम के समाप्त हुए। 1 मैच टाई के साथ समाप्त हुआ।

कुल मैच- 162

IND- 93 जीता

SL- 57 जीता


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store