Header Ad

Ind vs SA T20: युजवेंद्र चहल ने बताया क्यों मिली उन्हें तीसरे मैच में सफलता

By Kaif - June 15, 2022 12:02 PM

Ind vs SA T20 Yuzvendra Chahal explains why he got success in the third match, सीरीज में बचे रहने के लिए टीम इंडिया को तीसरा टी20 मैच (IND vs SA) हर हाल में जीतना जरूरी था और गेंदबाजों के दमपर टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 48 रनों से हरा दिया। इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया। चहल Yuzvendra Chahal ने इस मैच में 3 विकेट और हर्षल पटेल ने 4 विकेट हासिल किए। चहल को उनके शानदार प्रदर्शन के कारण "प्लेयर आफ द मैच" चुना गया। पहले मैच में चहल ने अपने 4 ओवर का कोटा भी पूरा नहीं किया था और केवल 2.1 ओवर की गेंदबाजी में विकेटलेस रहे थे जबकि दूसरे मैच में वो महंगे साबित हुए थे। उन्होंने 4 ओवर की गेंदबाजी में 49 रन खर्चे थे और केवल 1 विकेट उन्हें मिली थी।

तीसरे टी20 मैच में चहल ने 4 ओवर की गेंदबाजी में केवल 20 रन देकर 3 विकेट लिए और जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने इस मैच में दक्षिण अफ्रीकी टीम की मीडिल आर्डर बल्लेबाजी को पूरी तरह से खत्म कर दिया। उन्होंने ड्वेन प्रीटोरियस, वैन डर डुसैन और हैनरिक क्लासेन को पवेलिया भेजा। वैन डर डुसेन पहले मैच के जीत के हीरो रहे थे जबकि क्लासेन ने दूसरे मैच में अच्छी बल्लेबाजी की थी

Also Read: IND vs SA 3rd T20 Highlight: India Beat South Africa By 48 Runs

चहल ने कहा (Yuzvendra Chahal)

चहल Yuzvendra Chahal ने अपनी सफलता के बारे में कहा कि "मैंने पिछले मैचों में तेज गेंदबाजी की थी। आज, मैंने अपनी सीम की स्थिति बदली। स्पिन करना और गेंद को डीप करना मेरी ताकत है। आज मैंने इसे टर्न कराने और धीमी गेंदबाजी करने की कोशिश की। मैंने अपनी ताकत के मुताबिक गेंदबाजी करने की कोशिश की और मैंने उसी पर ध्यान केंद्रित किया।"

"जब बल्लेबाज रिवर्स स्वीप करने की कोशिश करते हैं तो गेंदबाजों के लिए मुश्किल हो जाती है। लेकिन अब मेरे पास उनके लिए दूसरी योजना है और उसी के अनुसार मैं फील्डिंग सेट करता हूं। मैंने पिछले गेम में अच्छी गेंदबाजी नहीं की थी और कोच ने हमें अपनी ताकत के अनुसार काम करने की बात कही थी" द

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथा टी20 मैच 17 जून, शुक्रवार को सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम राजकोट में खेला जाएगा। यदि भारत को यह सीरीज जीतना है तो उसे बाकी बचे दोनों मैच जीतने होंगे।

Also Read: IND vs SA 4th T20 Dream11 Team Prediction Today's match, Fantasy Cricket Tips


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store