Header Ad

India tour of England इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हुई टीम इंडिया

By Akshay - June 16, 2022 10:57 AM

India tour of England Team India left for England tour बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने कहा राहुल मांसपेशियों में खिंचाव से अभी उभर नहीं पाए हैं। टीम इंडिया मुंबई से गुरुवार सुबह रवाना हो चुकी है। राहुल उनके साथ नहीं जा रहे हैं। उन्हें ठीक होने में अभी और समय लगेगा। उनके जल्द ठीक होने की उम्मीद कम है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ जब भारतीय टीम टी20 सीरीज का चौथा और पांचवां मैच खेलने की तैयारी में होगी तो एक टीम इंग्लैंड के दौरे पर रहेगी। अगले महीने बर्मिघम में होने वाले सीरीज के पांचवें टेस्ट के लिए टीम इंडिया गुरुवार सुबह इंग्लैंड के लिए रवाना हो चुकी है। फिलहाल रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह के अलावा आर अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दूल ठाकुर, प्रसिद्ध कृष्णा, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी और केएस भारत इंग्लैंड के लिए रवाना हुए हैं बाकी टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रहे आखिरी टी20 के बाद रवाना होगी।

Also Read:IND vs SA Dream11 Team Prediction Today's match, Fantasy Cricket Tips

बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने कहा, 'राहुल मांसपेशियों में खिंचाव से अभी उभर नहीं पाए हैं। इसलिए फिलहाल राहुल अभी इंग्लैंड के लिए रवाना नहीं हो रहे हैं। उन्हें ठीक होने में अभी और समय लगेगा। उनके जल्द ठीक होने की उम्मीद कम है।

इंग्लैंड दौरे पर दो भारतीय टीमें जाएंगी। एक टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेगी तो दूसरी टीम आयरलैंड के विरुद्ध टी-20 मैचों में उतरेगी। पंत को छोड़कर सभी खिलाड़ी एक से पांच जुलाई तक चलने वाले टेस्ट के लिए रवाना हो जाएंगे जिसमें अनुभवी खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, जसप्रीत बुमराह और मुहम्मद शमी शामिल हैं।

यह समझा जाता है कि चयनकर्ता सिर्फ एक टेस्ट मैच के लिए राहुल की जगह कोई दूसरा खिलाड़ी शामिल नहीं करेंगे। अधिकारी ने आगे कहा, 'अगर कोई फिटनेस की समस्या होती है तो आपके पास शुभमन गिल हैं जिन्होंने कई टेस्ट मैचों में ओपनिंग की है। इसके अलावा पुजारा भी ओपनिंग कर सकते हैं। यह 17 सदस्यीय टीम है जिसमें 16 जा रहे हैं। कोई समस्या नहीं है।'

इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, रिषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store