Header Ad

IND vs PAK Head to Head, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, मौसम रिपोर्ट

By Akshay - October 23, 2022 12:36 PM

IND vs PAK Head to Head, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, मौसम रिपोर्ट

IND vs PAK Dream11 prediction

IND vs PAK के बीच T20 विश्व कप सुपर-12 का चौथा मैच 23 अक्टूबर को Melbourne Cricket Ground (MCG), Melbourne, Australia में खेला जाएगा। यह मैच 01:30 PM(IST) बजे शुरू होगा इस मैच का सीधा प्रसारण व अपडेट Fancode app और possible11.com पर उपलब्ध रहेगा।

IND vs PAK, मैच प्रीव्यू:

T20 विश्व कप 2022 का बहुचर्चित मैच भारत और पाकिस्तान के बीच Melbourne Cricket Ground (MCG), Melbourne, Australia पर भारतीय समय अनुसार 01:30 PM(IST) बजे शुरू होगा। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया तथा साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की है। दूसरी ओर पाकिस्तान टीम ने भी हाल ही में त्रिकोणीय श्रंखला में शानदार प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड टीम को हराकर श्रृंखला को अपने नाम किया है।

पाकिस्तान टीम ने पिछले साल T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को 10 विकेट से हराया था भारतीय टीम इस मैच में अपनी पिछली हार का बदला लेने के इरादे से मैदान में उतरेगी। भारतीय टीम के तरफ से सूर्यकुमार यादव बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे हैं वही मोहम्मद रिजवान पाकिस्तान टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हुए आ रहे हैं। दोनों टीमों को इस मैच में अपने बाकी खिलाड़ियों से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। अगर दोनों टीमें अपनी क्षमता अनुसार प्रदर्शन करती हैं तो दोनों टीमों के बीच एक बार फिर से कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है।

IND vs PAK पिच रिपोर्ट:

बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए अनुकूल है ये पिच, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना इस पिच पर सही फैसला होगा.

एमसीजी की पिच ज्यादातर बल्लेबाजों और बॉलरों की समान मदद करती है. शुरुआत में तेज गेंदबाजों को उछाल और साथ ही इसमें तेजी भी मिल सकती है. मतलब तेज उछाल रहेगा, धीमा नहीं. ऐसे में कहा जा सकता है कि पेसरों को मदद मिलेगी, लेकिन स्पिनरों के लिए यहां ज्यादा कुछ नहीं है.

औसत पहली पारी का स्कोर

पहली पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा आसान लगा है, यहां पहली पारी का औसत स्कोर 149 रन है।

रनो का पीछा करने का रिकॉर्ड

पहली पारी की तुलना में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना मुश्किल रहा है। यही वजह है कि लक्ष्य का पीछा करते हुए 45 फीसदी मैच जीते गए हैं.

IND vs PAK Weather Report :

आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे लेकिन बारिश की संभावना नहीं है। तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

IND vs PAK (भारत बनाम पाकिस्तान) प्लेइंग 11

भारत (IND) संभावित प्लेइंग 11

1.रोहित शर्मा (कप्तान), 2. लोकेश राहुल, 3. विराट कोहली, 4. सूर्यकुमार यादव, 5. हार्दिक पांड्या, 6. दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), 7. अक्षर पटेल, 8. हर्षल पटेल, 9. भुवनेश्वर कुमार , 10. अर्शदीप सिंह, 11. मोहम्मद शमी

पाकिस्तान (PAK) संभावित प्लेइंग 11

1. मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), 2. बाबर आजम (सी), 3. शान मसूद, 4. हैदर अली, 5. मोहम्मद नवाज, 6. आसिफ अली, 7. शादाब खान, 8. इफ्तिखार-अहमद, 9. शाहीन अफरीदी, 10. नसीम-शाह, 11. हारिस रऊफी

IND vs PAK हेड टू हेड

  1. IND 2 जीता
  2. PAK 3 जीता

IND vs PAK हेड टू हेड टी20 वर्ल्ड कप 2022 में 23 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच भिड़ंत है। इस मैच से पहले दोनों टीमों के बीच 11 मैच हो चुके हैं। इनमें भारत का पलड़ा भारी है। भारत ने इन 11 मैचों में से 7 में जीत हासिल की है, जबकि तीन मैच पाकिस्तान के हाथ में हैं। एक मैच भी टाई हो गया है।

श्रीलंका बनाम आयरलैंड (IND vs PAK) Dream11 Prediction

IND vs PAK Dream11 Prediction: भारत और पाकिस्तान के बीच बहुचर्चित T20 विश्व कप 2022 मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG), मेलबर्न, ऑस्ट्रेलिया में दोपहर 01:30 (IST) IST से शुरू होगा। भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज जीती. वहीं पाकिस्तान की टीम ने भी हाल ही में ट्राई सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड की टीम को हराकर सीरीज जीती है.

पाकिस्तान टीम ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को 10 विकेट से हराया था, भारतीय टीम इस मैच में अपनी पिछली हार का बदला लेने के इरादे से मैदान में उतरेगी. भारतीय टीम की ओर से सूर्यकुमार यादव बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे हैं वहीं मोहम्मद रिजवान पाकिस्तान टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. दोनों टीमें इस मैच में अपने बाकी खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रही हैं। अगर दोनों टीमें अपनी क्षमता का बेहतरीन प्रदर्शन करती हैं तो एक बार फिर दोनों टीमों के बीच मुकाबला देखने को मिल सकता है।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store