Header Ad

IND vs NED: भारत ने नीदरलैंड को 56 रन से हराकर सेमीफाइनल की ओर बढ़ाया कदम

By Kaif - October 27, 2022 05:29 PM

Image Source: ICC-Virat kohli-surya kumar yadav

IND vs NED, India beat Netherlands by 56 runs

टीम इंडिया ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए सुपर-12 के अपने दूसरे मुकाबले में भी जीत का मोमेंटम जारी रखते हुए नीदरलैंड (IND vs NED) को 56 रनों से हरा दिया है। भारत ने नीदरलैंड (IND vs NED) के सामने 180 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन नीदरलैंड की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर केवल 123 रन ही बना पाई। नीदरलैंड की तरफ से कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। टीम की तरफ से सर्वाधिक 20 रन टिम प्रिंगल ने बनाया।

भारत की तरफ से अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन ने 2-2 विकेट हासिल किए। उनके अलावा मोहम्मद शमी ने 1 विकेट झटके।

India vs Netherlands Scorecard

इससे पहले टॉस (IND vs NED) जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने रोहित शर्मा, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव की हाफ सेंचुरी की बदौलत 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 179 रन बनाए थे। भारत की तरफ से सर्वाधिक 62 रनों की पारी विराट कोहली ने खेली। वह अंत तक आउट नहीं हुए। कोहली के अलावा रोहित शर्मा ने 39 गेंदों पर 53 जबकि सूर्यकुमार यादव ने 51 रनों की पारी खेली। टी20 वर्ल्ड कप में सूर्या की यह पहली हाफ सेंचुरी है।

Also Read: India vs Netherlands Full Scorecard

विराट कोहली का लगातर दूसरा अर्धशतक

पाकिस्तान के खिलाफ शानदार 82 रनों की पारी खेलने वाले विराट कोहली ने नीदरलैंड के खिलाफ भी नाबाद 62 रनों की पारी खेली। उन्होंने केवल 44 गेंदों पर 62 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 3 चौके और 2 छक्के लगाए। उन्होंने पहले रोहित के साथ तीसरे विकेट के लिए 73 तो सूर्यकुमार यादव के साथ 95 रनों की साझेदारी की।

Possible11

Image Source: Twitter-KL Rahul

पाकिस्तान के बाद लगातार दूसरे मैच में भी भारत के ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल असफल रहे। नीदरलैंड के खिलाफ मैच में राहुल केवल 9 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें वैन मैकरेन ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। पिछली कुछ पारियों से केएल राहुल लगातार असफल हो रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उन्होंने केवल 4 रन बनाए थे। टीम इंडिया की तीसरा मुकाबला 30 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ होगा।

Also Read: BAN vs SA: साउथ अफ्रीका की बांग्लादेश से 104 रनों की बड़ी जीत


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store