Header Ad

IND vs IRE: T20I क्रिकेट में भुवनेश्वर कुमार ने बनाया नया वर्ल्ड रिकार्ड

By Kaif - June 27, 2022 03:02 PM

IND vs IRE

IND vs IRE: Bhuvneshwar Kumar sets new world record in T20I cricketटी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए पावरप्ले में भुवनेश्वर कुमार ( Bhuvneshwar Kumar) कितने प्रभावी हैं साथ ही पावरप्ले के दौरान वो कितने खतरनाक हैं ये उनके इस रिकार्ड से साबित हो गया । आयरलैंड के खिलाफ रविवार को भारतीय टीम ने दो मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच खेला । हालांकि बारिश की वजह से ये मैच 12-12 ओवर का कर दिया गया था और इसमें टीम इंडिया को 7 विकेट से जीत मिली थी । इस मैच में भारत ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और भुवी ( Bhuvneshwar Kumar) ने पहली पारी के पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर आइरिश कप्तान बालबर्नी को आउट करते इतिहास रचा ।

Also Read: IRE vs IND - Bhuvneshwar breaks Shoaib Akhtar record of fastest ball

Most wickets in T20I cricket powerplay

T20I क्रिकेट पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट

आयरलैंड के खिलाफ पहली पारी में पावरप्ले के दौरान भुवी ने भारत को पहली सफलता विरोधी कप्तान बालबर्नी को शून्य पर आउट करके दिलाई और इतिहास रच दिया । अब वो टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पावरप्ले के दौरान सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पहले नंबर पर आ गए हैं। इससे पहले सैमुअल बद्री इस मामले में दुनिया के नंबर एक गेंदबाज थे, लेकिन अब भुवी ने पहले नंबर पर अपना कब्जा जमा लिया है। भुवी के नाम पर पावरप्ले के दौरान कुल 34 विकेट हैं जबकि बद्री के नाम पर कुल 33 विकेट दर्ज हैं। वहीं टिम साउथी भी 33 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर हैं क्यों कि बद्री ने उनसे कम मैचों में 33 विकेट लिए थे।

Most wickets in T20I cricket powerplay

  • 34 - भुवनेश्वर कुमार - Bhuvneshwar Kumar
  • 33 - सैमुअल बद्री - Samuel Badree
  • 33 - टिम साउथी - Tim Southee
  • 27 - शाकिब अलहसन - Shakib Al Hasan
  • 26 - जोस हेजलवुड - Josh Hazlewood
  • 26 - मुस्ताफिजुर रहमान - Mustafizur Rahman
  • 26 - मिचेल स्टार - Mitchell Starc

आयरलैंड (IND vs IRE) के खिलाफ भुवी ने 3 ओवर गेंदबाजी की थी जिसमें उन्हों ने 5.30 की इकानामी रेट से गेंदबाजी करते हुए 16 रन दिए और एक विकेट हासिल किया । तीन ओवर में उन्होंने एक ओवर मेडन भी फेंका ।

Also Read: IRE vs IND 2nd Match Dream11 Team Prediction Today's match, Fantasy Cricket Tips


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store